हार के बाद भी कांग्रेस को गांधी परिवार से नहीं मिली मुक्ति: शांता कुमार

शांता कुमार (Shanta Kumar) ने कहा कि चम्बा को स्विज़रलैंड बनाना उनका सपना था, वह भी पूरा होता अब उन्हें दिखाई दे रहा है.

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:43 PM IST
हार के बाद भी कांग्रेस को गांधी परिवार से नहीं मिली मुक्ति: शांता कुमार
भाजपा नेता शांता कुमार ने कांग्रेस पर बोला हमला.
Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 13, 2019, 2:43 PM IST
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा (BJP) के दिग्गज नेता शांता कुमार (Shanta Kumar) ने गांधी परिवार पर हमला बोला है. सोलन में प्रेसवार्ता के दौरान शांता ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में निवेशक और उद्गोगपति दर-दर की ठोकरें खा रहे थे.

उनकी औपचारिकताएं ही पूरी नहीं होती थी, लेकिन अब जयराम सरकार में निवेशकों के पक्ष में नीति बनाई गई है. अब निवेशकों को कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि, उनकी सभी औपचारिकताएं सरकार छह माह के भीतर पूरी कर उन्हें प्रदान करेगी. शांता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही हिमाचल में निवेशकों की संख्या बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेहरू परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही है.

चंबा बन रहा स्विजरलैंड: शांता
शांता कुमार ने कहा कि चम्बा को स्विज़रलैंड बनाना उनका सपना था, वह भी पूरा होता अब उन्हें दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि पहले हिमाचल की राजनीति में सहयोग की परम्परा थी, पक्ष विपक्ष प्रदेश की विकास की चिंता करते थे, लेकिन अब केवल विरोध के लिए विरोध की राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि पहले मूल्यों पर आधारित राजनीति होती थी, लेकिन अब सब बातें गौण हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि अब वह राजनीति से सन्यास ले चुके हैं और केवल राजनीति में केवल गेस्ट की भूमिका निभा रहा हूँ.

कांग्रेस पर यह बोले शांता
शांता कुमार ने कहा कि बेशक, देश में कांग्रेस को 18 प्रदेशों में हरा कर भाजपा ने एतिहासिक जीत हासिल की है, लेकिन इस विजय से लोकतंत्र कमजोर हुआ है. विपक्ष अपनी की भूमिका नहीं निभा पा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हार ने कांग्रेस को एक सुनहरी मौका दिया था कि कांग्रेस परिवार की गुलामी से बाहर निकल सकती थी और कर्ण सिंह और प्रणव मुखर्जी जैसे नेताओं का मार्गदर्शन उन्हें मिल सकता था, लेकिन यह मौका भी कांग्रेस चूक गई.

भ्रष्टाचार पर यह बोले
Loading...

भ्रष्टाचार पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इसकी जड़ें बहुत नीचे तक फ़ैल चुकी हैं, जिन्हें जनता के सहयोग के बिना नहीं उखाड़ा जा सकता. उन्होंने अवैध निर्माणों को लेकर कहा कि जिन अधिकारियों के कार्यकाल के दौरान अवैध निर्माण हिमाचल में हुए है, उनके खिलाफ प्रदेश सरकार को सख्त कार्रवाई अम्ल में लाई जानी चाहिए.

ये भी पढ़ें: VIDEO: मणिमहेश जा रहे 22 लोगों का दल नाले में फंसा, ऐसे बचाए

हिमाचल: शिमला के रामपुर में लैंडस्लाइड, मां-बेटी की मौत

बच्चा चोर गिरोह का खौफ: एक ही परिवार के 5 बच्‍चे लापता

रविदास मंदिर मामला: हिमाचल में धर्मशाला-चंडीगढ़ हाईवे जाम

हिमाचल पुलिस पर हमला, कांग्रेस MLA के PSO-ड्राइवर गिरफ्तार

हिमाचल में मॉनसून: एक माह में पानी में बहे 364 करोड़ रुपये
First published: August 13, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...