लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा: BJP अध्यक्ष नड्डा बोले-कुछ लोग चाहते थे ट्रंप का दौरा भुला दिया जाए
Solan News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 28, 2020, 11:12 AM IST
दिल्ली हिंसा: BJP अध्यक्ष नड्डा बोले-कुछ लोग चाहते थे ट्रंप का दौरा भुला दिया जाए
हिमाचल दौरे के दौरान जेपी नड्डा.

JP Nadda in Himachal: विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अन्य दलों में परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद और समुदायवाद है, लेकिन भाजपा में केवल विचारवाद है. उन्होंने कहा कि भाजपा में आगे बढ़ने के लिए किसी गॉड फादर की जरूरत नहीं होती है.

  • Share this:
सोलन/शिमला. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) पहली बार हिमाचल आए. नड्डा के स्वागत में सोलन के ठोडो ग्राउंड अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) और भाजपा (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सोलन पहुंचने पर नड्डा का स्वागत किया. समारोह के दौरान जेपी नड्डा के अब तक के सियासी सफर का जिक्र किया.

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफों के पुल बांधे. मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद सुरेश कश्यप, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार और भाजपा विधायकों समेत कई लोग मौजूद रहे. सोलन में कार्यक्रम के बाद नड्डा शिमला के लिए रवाना हो गए और वहां भी भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत की.

देवी-देवताओं को नमन से शुरुआत
जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में सबसे पहले देवी देवताओं को नमन किया. फिर जनता का आभार जताया और उसके बाद विरोधियों पर जमकर वार किए. दिल्ली हिंसा पर केवल इतना कहा कि कुछ लोग चाहते थे कि डोनाल्ड ट्रंप का दौरा भुला दिया जाए. लोग भूल जाएं कि ट्रंप ने आधे घंटे के भाषण में पूरे 20 मिनट तक भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ की थी. वहीं, नड्डा ने कहा कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि वह इस पद पहुंचेंगे. नड्डा बोले कि ऐसा भाजपा में ही यह संभव है. हर कार्यकर्ता की पूछताछ होती है.



सोलन में जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल.
सोलन में जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल.


विरोधियों पर बोला हमला
विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अन्य दलों में परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद और समुदायवाद है, लेकिन भाजपा में केवल विचारवाद है. उन्होंने कहा कि भाजपा में आगे बढ़ने के लिए किसी गॉड फादर की जरूरत नहीं होती है.

अभी और काम करना है- नड्डा
पार्टी को मजबूत करने को लेकर जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सरकार के कार्यों को आम जनता तक ले जाएं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रदेश स्तर पर सीएम और राजीव बिंदल काम कर रहे हैं और बूथ स्तर पर आप ही जयराम ठाकुर हो और आप ही बिंदल हो. नड्डा ने मंच से ऐलान किया कि अभी और काम करना है पार्टी को और उंचाइयों पर ले जाना है.

अध्यक्ष बनने के बाद पहली हिमाचल आने पर नड्डा का स्वागत किया गया.
अध्यक्ष बनने के बाद पहली हिमाचल आने पर नड्डा का स्वागत किया गया.


अनुराग ने की तारीफ
इस दौरान मंच संचालन की जिम्मेदारी कैबिनेट मंत्री राजीव सहजल को सौंपी गई थी. मुख्यमंत्री और अनुराग ठाकुर समेत सभी नेताओं ने एकजुटता का संदेश दिया और पार्टी को आगे ले जाने की बात कही. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ है और साथ ही हिमाचल को भी लाभ मिला है.
अनुराग ठाकुर ने सीएम के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इन्वेस्टर मीट के जरिए प्रदेश में निवेश आएगा जिसके चलते न केवल युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि प्रति व्यक्ति आय में भी बढ़ोतरी होगी. पूर्व सीएम शांता कुमार ने भाजपा और नड्डा की उपलब्धि को स्वर्णिम काल बताया. वहीं दूसरी ओर सीएम ने नड्डा की तारीफ के साथ साथ वादा किया कि अब हिमाचल में एक बार भाजपा एक बार कांग्रेस सरकार के चलन को खत्म करेंगे और दोबारा भाजपा की सरकार बनाएंगे. 5 साल नहीं बल्कि पूरे 15 साल के लिए सरकार बनाएंगे.

ये भी पढ़ें-दिल्ली हिंसा: सवाल टालते हुए बोले अनुराग-जिन्हें बोलना है, वो बोल रहे हैं

हिमाचल का 22 वर्षीय जवान कश्मीर में शहीद, दो बहनों के इकलौते भाई थे करनैल सिंह

बजट सत्र: न्यज-18 के खुलासे के बाद हिमाचल विस में गूंजा फर्जी डिग्री मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 10:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर