प्रधान पर घोटाले का आरोप, गांव वालों ने की प्रधान को पद से हटाने की मांग

सोलन जिले की रामशहर की खाला पंचायत के लोगों का कहना है कि प्रधान मनजीत सिंह राशन डिपो, सोसायटी बैंक, लोक मित्र केंद्र खुद ही चलाता है. ग्राम प्रधान अपने अधिकारों का गलत उपयोग करते हुए लोगों को परेशान करता है.

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 7:03 PM IST
प्रधान पर घोटाले का आरोप, गांव वालों ने की प्रधान को पद से हटाने की मांग
खाला ग्राम पंचायत स्थित राशन की दुकान
Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 7:03 PM IST
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले की रामशहर की खाला पंचायत के प्रधान पर गांव वालों ने घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रधान को पद से हटाने की मांग की है. कुछ दिन पहले गांव वालों ने सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से प्रधान की शिकायत की थी. मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने डीसी सोलन को जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद रविवार को एक जांच टीम गांव का दौरा करने पहुंची.

गांव वालों का आरोप है कि प्रधान मनजीत सिंह राशन डिपो, सोसायटी बैंक, लोक मित्र केंद्र खुद ही चलाता है. साथ ही अपने अधिकारों का गलत उपयोग करते हुए लोगों को परेशान भी करता है. गांव वालों को न तो समय पर राशन मिलता है और न ही राशन का बिल. गांव वालों की मांग है कि पंचायत के प्रधान को पद से हटाया जाए और उसके खिलाफ कार्रवाही की जाए.

सोलन जिला के नालागढ़ पहाड़ी क्षेत्र में स्थित रामशहर की खाला पंचायत के लोगों ने कुछ दिन पहले एक जन मंच कार्यक्रम के दौरान सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से ग्राम प्रधान की शिकायत की थी. गांव वालों की शिकायत पर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सोलन के डीसी को मामले के जांच का आदेश दिया था.

डीसी सोलन ने नालागढ़ फूड इंस्पेक्टर कमल कांत शर्मा को मामले की जांच का जिम्मा सौपा था. जिसके बाद वह अपनी टीम के साथ गांव का दौरा करने पहुंचे. फूड इंस्पेक्टर कमल कांत शर्मा ने बताया कि डीसी सोलन ने उन्हें मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी 

हिमाचल के दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, सेब उत्पादन को बढ़ाने के सिखाएंगे गुर 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर