अपना शहर चुनें

States

सोलन: दुनियाभर में फेमस Old Monk और साल 1855 में बनी ब्रुअरी पहुंचे बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर

सोलन में बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर.
सोलन में बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर.

Anil Kapoor in Solan: अपनी पत्नी सुनीता कपूर के साथ मेंकिन ब्रुअरी पहुंचे अनिल कपूर चार से पांच घंटे तक यहां रुके रहे.इस दौरान उनके साथ ब्रुअरी के पदाधिकारी भी मौजूद थे. मोहन मेकिन ब्रुअरी दुनिया भर में अपने ब्रैंड ओल्ड मॉन्क रम के लिए काफी फेमस है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 2:00 PM IST
  • Share this:
सोलन. कोरोना काल के दौरान बॉलीवुड की कई हस्तियों में हिमाचल (Himachal Pradesh) का रुख किया है. ताजा नाम अब अनिल कपूर का है. वह अपनी पत्नी के साथ सोमवार को सोलन (Solan) जिले के फेमस मोहन शक्ति हैरिटेज पार्क में नजर आए. इसके अलावा, उन्होंने देश की सबसे पुरानी शराब (Liquor) ब्रुअरी का भी दौरा किया.

पत्नी के साथ थे अनिल कपूर
जानकारी के अनुसार, अनिल कपूर ने अश्वनी खड्ड स्थित मोहन हेरीटेज पार्क का भ्रमण किया. इसके अलावा, उन्होंने सोलन में मोहन मेकिन कंपनी का दौरा भी किया. अनिल कपूर के यहां पहुंचने की सूचना मिलने के बाद उनकी एक झलक पाने के लिए लोग भी पहुंचे और कई लोगों ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई. अनिल कपूर ने हेरिटेज पार्क का दौरा किया यहां पर काफी देर तक पार्क में मौजूद कलाकृतियां देखी और सोलन व आसपास के प्राकृतिक सौंदर्य का पूरा लुत्फ उठाया.

1855 में स्थापित की थी ब्रुअरी
अपनी पत्नी सुनीता कपूर के साथ मेंकिन ब्रुअरी पहुंचे अनिल कपूर चार से पांच घंटे तक यहां रुके रहे.इस दौरान उनके साथ ब्रुअरी के पदाधिकारी भी मौजूद थे.बता दें कि मोहन मेकिन ब्रुअरी दुनिया भर में अपने ब्रैंड ओल्ड मॉन्क रम के लिए काफी फेमस है. यहां पर यह ब्रैंड बनाया जाता है. ब्रिटिश काल के दौरान साल 1855 में सोलन के कसौली में यह शराब ब्रुअरी और सोलन में शराब फैक्ट्री स्थापित की गई थी. इसके बाद आजादी के बाद 1948 में इस ब्रुअरी को कारोबारी मोहन नाथ ने खरीद लिया था. मोहन नाथ ने ही मोहन शक्ति हैरिटेज पार्क का निर्माण भी करवाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज