Himachal: 580 करोड़ एक्साइज ड्यूटी केस में रिश्वत देने का आरोप, BJP नेता के घर CBI की रेड

सीबीआई ने भाजपा नेता से की पूछताछ. (File Pic)

सीबीआई ने भाजपा नेता से की पूछताछ. (File Pic)

CBI Raid in Baddi: कैडबरी चॉकलेट बनाने वाली इस कंपनी पर आरोप है कि उसने 580 करेाड़ रुपए की एक्साइज ड्यूटी चुकाने से बचने के लिए सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत दी थी. केंद्रीय सतर्कता आयोग ने जांच के बाद इस मामले को आगामी कार्रवाई के लिए सीबीआई को सौंप दिया था, जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 11:37 AM IST
  • Share this:
बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में भाजपा नेता (BJP Leader) के घर सीबीआई ने रेड की है. बद्दी में कैडबरी नामक फैक्ट्री के खिलाफ 580 करोड़ की एक्साइज ड्यूटी के बदले सरकारी कर्मियों को टैक्स के बदले रिश्वत (Bribe) देने का आरोप है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार को सीबीआई ने कन्फैक्शनरी बनाने वाली मशहूर कंपनी मॉन्डेलेज के खिलाफ जालसाजी के आरोप में दर्ज एक मामले में बद्दी में भाजपा नेता के घर व कार्यालय में दबिश देकर जरूरी दस्वावेज जुटाए हैं. सीबीआई की टीम दिनभर की छानबीन के बाद भाजपा नेता के कब्जे से उसका कम्प्यूटर व अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई है.

सीबीआई ने दिल्ली में जालसाजी का केस दर्ज किया है, जिसमें कंसलटेंसी का काम करने वाले भाजपा नेता और भाजपा प्रदेश औद्योगिक प्रकोष्ठ का संयोजक भी है. उन्हें भी इस मामले में आरोपी बनाया है. इसी कड़ी में बुधवार सुबह भाजपा नेता के बद्दी व नालागढ़ स्थित घर व ऑफिस पर दबिश दी और सर्च वारंट के आधार पर देर शाम तक छानबीन की।

क्या है मामला
कैडबरी चॉकलेट बनाने वाली इस कंपनी पर आरोप है कि उसने 580 करोड़ रुपये की एक्साइज ड्यूटी चुकाने से बचने के लिए सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत दी थी. केंद्रीय सतर्कता आयोग ने जांच के बाद इस मामले को आगामी कार्रवाई के लिए सीबीआई को सौंप दिया था, जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया. यह मामला हिमाचल प्रदेश के बद्दी में मॉन्डेलेज इंडिया की एक प्रोडक्शन यूनिट का है. इस कंपनी को उक्त भाजपा नेता ने कंसलटेंसी दी थी. इसी के तहत सीबीआई ने बुधवार सुबह नालागढ़ के वार्ड नंबर-1 स्थित घर व बद्दी हाऊसिंग बोर्ड स्थित घर व कार्यालय में दबिश दी और मामले से सबंधित दस्तावेजों की पड़ताल की. दोपहर के वक्त भाजपा नेता सीबीआई की जांच में शामिल हुए. डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने सीबीआई टीम की छापामारी की पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज