लाइव टीवी

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में अनुछेद-370 पर मंथन: आयोजक-वक्ताओं के खिलाफ कसौली थाने में दी शिकायत

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 23, 2019, 12:59 PM IST
खुशवंत सिंह लिटफेस्ट में अनुछेद-370 पर मंथन: आयोजक-वक्ताओं के खिलाफ कसौली थाने में दी शिकायत
हिमाचल के कसौली में 11 से 13 अक्टूबर तक लिट फेस्ट हुआ था.

Kasauli Literature Fest: हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ने लिटफेस्ट का समर्थन किया था. इसका विरोध में भी हिंदू संगठन ने शांता कुमार का पुतला फूंका था.

  • Share this:
कसौली (सोलन). हिमाचल प्रदेश के कसौली में 11 से 13 अक्टूबर तक आयोजित खुशवंत सिंह लिटफेस्ट (Khuswant Singh Lit Fest) पर विवाद बढ़ता जा रहा है. बजरंग दल (Bajrang Dal) ने आयोजन के दौरान देश विरोधी बयान देने पर आयोजक और कुछ वक्ताओं के खिलाफ थाने में शिकायत दी है. हालांकि, अभी एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं की गई है. गौरतलब है कि खुशवंत सिंह (Khuswant Singh) के बेटे राहुल सिंह ने इस फेस्ट का आयोजन करवाया है.

यह कहा है शिकायत में
शिकायत में बजरंग दल ने कहा है कि आयोजक और लिटफेस्ट में वक्ताओं ने देश और केंद्र सरकार के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी की है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. लिटफेस्ट में साहित्यकार तवलीन सिंह ने अनुच्छेद-370 (Arcticle-370) को हटाने पर सवाल उठाए थे और कहा कि केंद्र सरकार इसे पुन: बहाल करे. लेखक राधा कुमार ने कहा था कि कश्मीर (Jammu and Kashmir) के लोग आजादी चाहते हैं. कसौली थाने (Kasuali Police) के एसएचओ लायक राम ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जाएगी. फिलहाल, एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.कसौली लिट फेस्ट. (File Photo)

 

इन लोगों ने करवाई है शिकायत

शिकायतकर्ता बजरंग दल के प्रांत सह-सयोजंक पवन समेला, देवेन्द्र चंदेल जिला सह-सुरक्षा प्रमुख बजरंग दल, मुकेश काटला जिला सह-अखाड़ा प्रमुख विशव हिन्दू परिषद, शिमला, हिमाचल प्रदेश, कृष्ण डोडा वीएचपी, सुरेंदर कुमार जिला अखाडा प्रमुख बजरंग दल ने सख्त कार्यवाही की मांग उठाई है.

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
Loading...

मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ शिवकुमार शर्मा ने कहा कि कसौली में आयोजित हुए लिटफेस्ट में धारा 370 के बारे में चर्चा करने के बारे एक शिकायत प्राप्त हुई है. इस बारे में हर पहलू पर जांच की जा रही है.

दो दिन हुआ था बवाल
लिटफेस्ट में बयानबाजी के बाद एक हिंदू संगठन के नेताओं कसौली के अलावा, नाहन में विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं, हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ने लिटफेस्ट का समर्थन किया था. इसका विरोध में भी हिंदू संगठन ने शांता कुमार (Shanta Kumar) का पुतला फूंका था.

ये भी पढ़े- हिमाचल रणजी टीम के वीडियो एनालिस्ट सहित 3 चिट्टे के साथ गिरफ्तार

CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा: बद्दी में IPH डिविजन और मानपुरा को पुलिस थाना

बस में पीछे से भिड़ी तेज रफ्तार बाइक, गंभीर हालत में चालक अस्पताल में भर्ती

‌BJP की चार्जशीट: स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी पूर्व सरकार पर लगे आरोपों की फाइल

हिमाचल: चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर 15 किमी लंबा जाम, एंबुलेंस सहित कई वाहन फंसे

VIDEO: मनाली में हाईवे पर भिड़ी पिकअप-कार, चालक की मौत, हादसा CCTV में कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...