लाइव टीवी

हिमाचल में होम क्वारंटाइन पर चल रहा दंपति ‘लापता’, पुलिस ने दर्ज की FIR
Solan News in Hindi

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 21, 2020, 3:49 PM IST
हिमाचल में होम क्वारंटाइन पर चल रहा दंपति ‘लापता’, पुलिस ने दर्ज की FIR
सोलन में कोरोना संदिग्ध दंपति पर केस (प्रतीकात्मक फोटो)

एसडीएम अर्की विकास शुक्ला ने बताया कि शिकायत प्राप्त होते ही U/S 188, 271 IPC के तहत मामला दर्ज कर जनहित में इस दम्पति की खोजबीन शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
सोलन. कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए होम क्वारंटाइन पर चल रहा दंपति स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को बिना सूचना दिए लापता हो गया है. अब दंपति पर मामला दर्ज किया गया है. घटना हिमाचल के सोलन (Solan) जिले की है.

जानकारी के अनुसार, जिला सोलन के पुलिस थाना अर्की में कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत होम क्वारंटाइन की गई महिला और पुरुष स्वास्थ्य विभाग को बिना सूचित किए घर से कहीं चला गया है. इस संबंध में अब जनहित में मामला दर्ज किया गया है.

थाना अर्की को एक शिकायत पत्र
जानकारी के अनुसार बीएमओ अर्की ने एसडीएम अर्की विकास शुकला और पुलिस थाना अर्की को एक शिकायत पत्र दिया है. इसमें बताया है कि अर्की क्षेत्र में एक दम्पति 10 मार्च को इंडोनेशिया से भारत आए थे. उन्हें कोविड-19 की सुरक्षा के तहत होम क्वारंटाइन किया गया था, लेकिन वह 19 मार्च को प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन ना करके बिना सूचना दिए कहीं चले गएं है, इसलिए कोविड-19 के लिए जारी मानदंडों के अनुसार उचित कार्यवाही की जाए.



दंपति की तलाश
एसडीएम अर्की विकास शुक्ला ने बताया कि शिकायत प्राप्त होते ही U/S 188, 271 IPC के तहत मामला दर्ज कर जनहित में इस दम्पति की खोजबीन शुरू कर दी गई है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में दो लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है. इसमें एक 63 साल की महिला और 32 साल के युवक शामिल हैं. हालांकि, इनकी फाइनल रिपोर्ट पुणे लैब से आएगी.

ये भी पढ़ें: COVID-19: शिमला में सभी होटल खाली करने आदेश, चंबा में लगी धारा-144

चंबा में सड़क किनारे मिली लोक निर्माण विभाग के जेई की लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर