COVID-19: सोलन में एक साथ कोरोना के 99 नए केस, कुल मामले हुए 1928
Solan News in Hindi

COVID-19: सोलन में एक साथ कोरोना के 99 नए केस, कुल मामले हुए 1928
सोलन जिले में कोरोना के मामले. (FILE PHOTO)

Corona virus in solan: यह जिला हिमाचल की औद्योगिक नगरी है. बड़ी संख्या में यहां फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग दूसरे राज्यों से लौटे हैं. फैक्ट्रियों के काफी मजदूर संक्रमित पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 8:51 AM IST
  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना (Corona Virus) का कहर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के हर एक जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. लेकिन सोलन (Solan) जिले में कोरोना के मामलों से सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ी है. गुरुवार को सोलन (Solan) जिले में रिकॉर्डतोड़ 99 केस रिपोर्ट हुए है.

सोलन जिला सबसे अधिक प्रभावित
हिमाचल प्रदेश में सोलन जिला कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है. यहां अब तक 1938 कोरोना संक्रमित लोग पाए जा चुके हैं, जिनमें से 599 एक्टिव केस हैं. गुरुवार को सोलन में एक दिन में रिकॉर्ड 99 मामले सामने आए.

अब तक 15 लोगों की मौत
सोलन में अब तक इस महामारी से 15 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा मामलों में 9 केस सोलन, एमएमयू अस्पताल में 3 मामले, परवाणु में 26 मामले, कंडाघाट 5 मामले और अर्की 6 केस रिपोर्ट हुए हैं. वहीं 50 मामले बीबीएन क्षेत्र से सामने आए हैं.



क्यों आ रहे हैं इतने मामले
हिमाचल में अब कम्यूनिटी स्प्रेडिंग होने लगी है. सरकार ने भी इस बात को माना है. लेकिन सोलन जिले में कोरोना फैलने का सबसे बड़ा कारण माइग्रेशन है. यह जिला हिमाचल की औद्योगिक नगरी है. बड़ी संख्या में यहां फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग दूसरे राज्यों से लौटे हैं. ऐसे में संक्रमण फैला है. फैक्ट्रियों के काफी मजदूर संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में अब हिमाचल के एक चौथाई मामले और मौतें इसी जिले में रिपोर्ट हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज