सोलन में मर्डर: दिल्ली के युवकों ने क्रेन चालक को मारकर खाई में फेंका, मौत

प्रेमिका ने करवाई थी हत्या (सांकेतिक तस्वीर)

Crane Driver Murder in Solan: फिलहाल, आरोपी फरार हैं. पुलिस ने आईपीसी की धारा-302, 147 व 149 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
परवाणु (सोलन). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन (Solan) जिले में क्रेन ड्राइवर के मर्डर (Crane Driver Murder) का मामला सामने आया है. दिल्ली (Delhi) के युवकों ने युवक की पिटाई कर दी और ड्राइवर (Driver) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. फिलहाल, आरोपी फरार हैं. पुलिस ने आईपीसी की धारा-302, 147 व 149 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है.

पीजीआई में युवक की मौत
जानकारी के अनुसार, दिल्ली नंबर की एसयूवी गाड़ी में सवार युवकों ने सोलन के परवाणु में क्रेन चालक की पिटाई के बाद उसे खाई में फेंक दिया था. घायल हालत में युवक को परवाणु के ईएसआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ भेजा गया था. मंगलवार को युवक ने दम तोड़ दिया है.

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, क्रेन से एसयूवी कार को दिल्ली ले जाया जाना था, लेकिन तेज बारिश और खराब मौसम के कारण क्रेन चालक ने युवकों को मंगलवार सुबह चलने का आग्रह किया. इस पर बहस के बाद चालक से मारपीट शुरू कर दी गई और आरोपी चालक को हाईवे किनारे ही खाई में फेंक गए. घायल अवस्था में चालक को ईएसआई अस्पताल परवाणु से पीजीआई रैफर किया गया, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई. मृतक चालक की पहचान मदन लाल (35) पुत्र ईश्वर दास निवासी गांव सलापड़, सुंदरनगर जिला मंडी के तौर पर की गई है. डीएसपी योगेश रोल्टा ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपियों की एक्सयूवी कार को कब्जे में ले लिया है. सामने आया है कि वारदात में पांच युवक शामिल थे, जो बाद में फरार हो गए.

शिकायत में यह कहा
पुलिस थाना परवाणु पुलिस के अनुसार, राजन कुमार, ओम प्रकाश निवासी गांव अवधपुरा, गुलटेन गंज, छपरा बिहार ने बताया कि कि वह ड्राइवरी करता है. सोमवार को राज 11 बजे वह सेक्टर-6 परवाणु में नेगी पेट्रोल पंप के समीप मौजूद था तो क्रेन मालिक पुष्प बैहल के दोस्त राजू का फोन आया और कहा कि क्या तुम मदनलाल के साथ ट्रेन में गाड़ी को लोड करके दिल्ली चले जाओगे, इस पर उसने हामी भर दी. इसके बाद यह अपनी गाड़ी से उतरकर क्रेन के पास गया और इस पर दिल्ली की नंबर की गाड़ी लोड थी. क्रेन के पास ही चालक मदन लाल भी था और इसके अलावा, वहां एक सफेद रंग की टैक्सी थी.

क्रेन में खराबी के बाद हुआ विवाद
गाड़ी के साथ ही पांच युवक भी खड़े थे. टैक्सी ड्राइवर किराया मांग रहा था जो उन युवकों में से एक युवक ने टैक्सी ड्राइवर को किराए के पैसे दिए और टैक्सी ड्राइवर वहां से चला गया. उसके जाते ही युवक मदन लाल को कहने लगे कि तुम हमारी गाड़ी को इसी समय क्रेन से दिल्ली छोड़ दो. क्रेन चालक मदनलाल ने कहा कि क्रेन में तेल डलवाना पड़ेगा. इस पर वह और मदनलाल युवक क्रेन में बैठ गया तथा बाकी बचे लोग लोड एक्सयूवी में बैठ गए.

बहसबाजी के बाद हाथापाई
क्रेन में तेल डलवाने के बाद मदन लाल और शिकायतकर्ता दिल्ली चलने लगे तो बारिश तेज हो गई. इस दौरान उन्होंने क्रेन को पेट्रोल पंप से करीब 35 मीटर की दूरी पर सड़क की तरफ साइड में लगा दिया. इस पर क्रेन में बैठे हुए युवक ने रुकने का कारण पूछा तो क्रेन चालक मदनलाल ने कहा कि क्रेन के वाईपर और साइड की लाइट नहीं जल रही है. कोई खराबी आ गई है. मैं कल आपकी गाड़ी को दिल्ली छोड़ दूंगा. इस पर युवक नहीं माने और मदनलाल के साथ बहसबाजी के बाद हाथापाई शुरू कर दी. मदनलाल ने मालिक को फोन करके कहा कि क्रेन में खराबी आ गई है, लेकिन गाड़ी वाले लोग जबरदस्ती दिल्ली जाने को कह रहे हैं.

मालिक मौके पर पहुंचा
क्रेन मालिक ड्राइवर को कहा कि तुम क्रेन को लॉक करके दूसरी गाड़ी में जाकर सो जाओ तथा मैं वहां आ रहा हूं. मदनलाल क्रेन से नीचे उतर गए. इस के बाद मदनलाल के साथ युवकों ने मारपीच की. युवकों ने मदनलाल को मारपीट करते हुए सड़क से उठाकर नीचे खाई में फेंक दिया. बाद में युवक को नीचे गहरी खाई में फेंका दिया और इससे मदनलाल को गंभीर चोटें आई थी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला में ताजा हिमपात, बर्फबारी से मनाली-चड़ीगढ़ हाईवे बंद

सोलन में मर्डर: दिल्ली के युवकों ने क्रेन चालक को मारकर खाई में फेंका, मौत

HRTC की ट्रैवलर और ट्रक में भिड़ंत, 5 घायल, ड्राइवर-कंडक्टर शिमला रेफर

कोटखाई दुष्कर्म-मर्डर: CBI की मांग-खारिज हो IG जैदी की जमानत, डाली याचिका

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.