VIDEO: लोगों की सेहत से खिलवाड़, रुचि कंपनी के आचार के डिब्बे में निकला मरा हुआ चूहा

आचार के डिब्बे में चूहा

Mouse in Ruchi Pickle: महंगें दाम दाम वसूलने के बाद भी खाद्य पदार्थों में मिल रहे हैं मरे हुए जानवर. पीड़ितों द्वारा 1100 नंबर सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायत.

  • Share this:
सोलन. एक तो पहले ही देश में खाद्य पदार्थों के दाम आसमान को छूने लगे हैं और अगर महंगे दामों के खाद्य पदार्थ खरीदने के बाद भी आपको सामान सही ना मिले या उसमें किसी प्रकार के मरे हुए जानवर मिले तो आप क्या करेंगे. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में सामने आया है. जहां पर एक व्यक्ति द्वारा बीते दिनों घर में खाने के लिए रुचि नामक कंपनी का अचार का डिब्बा (Pickle) बाजार में स्थित एक दुकान से खरीदा था. पहले तो परिवार के लोग दो-तीन दिन अचार का इस्तेमाल करते रहे. लेकिन जब अगली बार अचार के डिब्बे से अचार निकालने लगे तो देखा उसमें एक मरे हुए चूहे की पूंछ (Dead Mouse Tail) दिखाई दी.

जब चम्मच से हिला कर देखा तो डिब्बे में अकेली पूछ ही नहीं बल्कि मरा हुआ चूहा पड़ा था. यह देखकर पूरा परिवार हक्का-बक्का रह गया. परिवार के लोग उल्टियां करने लगे. उसके बाद पीड़ित परिवार द्वारा जिस दुकानदार से यह अचार का डिब्बा खरीदा था उसके पास गए. र उस दुकानदार द्वारा जिस डीलर से रूचि नामक कंपनी के आचार का समान मंगवाया जाता है उससे बात की तो उसके बाद डीलर द्वारा उस दुकानदार का फोन उठाना ही बंद कर दिया गया.


इस पूरे घटनाक्रम के बाद लोगों में रुचि नामक कंपनी के अचार को लेकर खासा रोष देखा जा रहा है. पीड़ित परिवार की ओर से कंपनी के जहां लाइसेंस रद्द करवाने की मांग उठाई गई है. वही पीड़ितों द्वारा सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर शिकायत दर्ज करवा दी गई है.

वहीं अब पीड़ित परिवार कंज्यूमर कोर्ट जाने की भी बात कह रहा है और कंपनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की भी मांग उठाई जा रही है. अब देखना यही होगा कि 1100 नंबर सीएम हेल्पलाइन पर की गई शिकायत और कंज्यूमर कोर्ट रुचि नामक कंपनी के ऊपर क्या कार्यवाही करता है..

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.