लाइव टीवी

हिमाचल में उज्‍ज्‍वला योजना का शुभारंभ, सोलन में 200 महिलाओं को धर्मेंद्र प्रधान ने बांटे कनेक्‍शन

Kirti Kaushal | ETV Haryana/HP
Updated: June 8, 2017, 6:18 PM IST
हिमाचल में उज्‍ज्‍वला योजना का शुभारंभ, सोलन में 200 महिलाओं को धर्मेंद्र प्रधान ने बांटे कनेक्‍शन
सोलन मेें आयोजित कार्यक्रम में उज्‍ज्‍वला योजना का शुभारंभ करते हुए अतिथिगण.

गरीब महिलाओं को नि:शुल्‍क गैस कनेक्‍शन उपलब्‍ध कराने की 'उज्‍ज्‍वला योजना' का हिमाचल प्रदेश में शुभारंभ हुआ.

  • Share this:
गरीब महिलाओं को नि:शुल्‍क गैस कनेक्‍शन उपलब्‍ध कराने की 'उज्‍ज्‍वला योजना' का हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को शुभारंभ हुआ.

सोलन जिला मुख्‍यालय पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस योजना का राज्‍यस्‍तर पर शुभारंभ किया. इस मौके पर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगतप्रकाश नड्डा, सांसद वीरेंद्र कश्यप भी मौजूद रहे.

कार्यक्रम के दौरान जिलेभर से आई 200 बीपीएल महिलाओं को गैस के कनेक्शन वितरित किए गए. गैस के कनेक्शन पाकर महिलाओं में ख़ुशी की लहर देखी गई. महिलाओं ने इस मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आरम्भ की गई योजना बहुत ही अच्छी है. इस योजना से उन्हें बेहद लाभ मिलेगा और उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा.

इस मौके पर पेट्रोलियम राज्‍यमंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि केंद्र सरकार अभी तक करीबन 2 करोड़ 25 लाख महिलाओं को इस योजना के तहत लाभन्वित कर चुकी है. अब हिमाचल में इसे आज लांच किया जा रहा है. उन्होंने कहा महिला उत्थान करना, उसे स्वस्थ बनाना इस योजना का मुख्य उद्देश्य है.

जेपी नड्डा ने सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि चूल्हे से निकलने वाले धुएं से महिलाएं कैंसर का शिकार होती थीं, लेकिन अब इस योजना से वे चूल्हे से छुटकारा पा रही हैं.
इस मौके पर मुख्यमंत्री हिमाचल ने कहा कि उज्ज्वला योजना हिमाचल के लिए कोई नई नहीं है. प्रदेश में इस तरह की शबरी योजना पहले से ही चल रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 8, 2017, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर