हिमाचल के BBN में फैला डायरिया, दो बच्चों की मौत, 45 उपचाराधीन

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 11, 2019, 3:06 PM IST
हिमाचल के BBN में फैला डायरिया, दो बच्चों की मौत, 45 उपचाराधीन
हिमाचल के नालागढ़ में फैला डायरिया.

Diarrhea in Nalagarh: बद्दी में 200 झुग्गियां स्थापित हैं और ऐसे में मरीजों का तादाद बढ़ने की संभावना है.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में डायरिया (Diarrhea) फैला है. यहां औद्योगिक क्षेत्र बरोटोवाला-बद्दी-नालागढ़ (बीबीएन) में डायरिया फैलने से बेटी दो बच्चों की मौत हो गई है. 45 लोग अस्पताल में उपचाराधीन हैं. यह लोग बद्दी के निकटवर्ती झाड़माजरी में झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं.

शुरुआती जानकारी में पता चला है कि लोगों ने आसपास के ही किसी प्राकृतिक स्रोत से पानी पीया, जिस कारण उन्हें यह जलजनित बीमारी हो गई है. बुधवार सुबह ही बच्चों की मौत हुई है. मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से डायरिया से मौतों की पुष्टि नहीं की गई है.

पानी के सैंपल लिए
बीमारी के बाद अचानक से बद्दी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Primary Health Center) में मरीजों की बाढ़ सी आ गई है. यहां लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. मामले की गंभीरता को देख हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के कर्मी मामले की जांच के लिए पहुंचे और पानी के सैंपल भी भरे गए हैं.

अस्पताल में भर्ती बीमार लोग.
अस्पताल में भर्ती बीमार लोग.


यह बोले डॉक्टर
बद्दी सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर अरोड़ा ने बताया आंत्रशोथ यानी डायरिया (Diarrhea) के काफी मामले उनके पास मंगलवार रात और बुधवार सुबह पहुंचे हैं. कुछ मामलों को नालागढ़ रेफर किया गया हैं. मरने वाले बच्चों में दो वर्ष का प्रहलाद और तीन वर्ष की भावना शामिल हैं. ये यूपी के मुरादाबाद जिला के रहने वाले हैं और बद्दी में झुग्गी झोपड़ियों में रहते हैं. यहां लगभग 200 झुग्गियां स्थापित हैं और ऐसे में मरीजों का तादाद बढ़ने की संभावना है.
Loading...

ये भी पढ़ें: कौन हैं बंडारू दत्तात्रेय, जिन्होंने हिमाचल के 27वें राज्यपाल की शपथ ली

VIDEO: चालान कटने पर नशे में धुत हरियाणा पुलिस के जवान ने काटा बवाल

मंडी में तीन दोस्तों संग खड्ड में नहाने उतरा 15 वर्षीय युवक डूबा, शव बरामद

दीवार तोड़कर टैक्सी पर चढ़ गई HRTC की बेकाबू बस, लोगों ने भागकर बचाई जान

PHOTOS: Ind Vs SA T20: धर्मशाला में अफ्रीकी खिलाड़ियों ने खूब बहाया पसीना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 11:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...