वाद्य यंत्रों पर आधारित वंदे मातरम गीत को स्कूलों की प्रार्थना में शामिल किया जाएगा : सुरेश भारद्वाज
Solan News in Hindi

वाद्य यंत्रों पर आधारित वंदे मातरम गीत को स्कूलों की प्रार्थना में शामिल किया जाएगा : सुरेश भारद्वाज
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वाद्ययंत्रों पर आधारित वंदे मातरम को स्कूल की प्रार्थनाओं में शामिल किया जाएगा.

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वाद्ययंत्रों पर आधारित वंदे मातरम गीत को स्कूलों की प्रार्थना में शामिल किया जाएगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradeh) के सोलन (Solan) में हिमाचली संस्कृति (Himachali Culture) और वाद्य यंत्रों (Musical instrument) पर आधारित दो दिवसीय विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है. प्रतियोगिता का शुभारंभ शिक्षा मंत्री (Education Minister) सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने किया. उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा वाद्ययंत्रों पर आधारित वन्दे मातरम गीत गाया गया, जो सराहनीय कदम है. उन्होंने कहा कि वह इस गीत की जांच करवाएंगे और अगर यह सही पाया गया तो इसे स्कूलों की प्रार्थना में शामिल किया जाएगा.

विभिन्न जिलों से करीब 200 कलाकार भाग लेने आ रहे हैं

विभिन्न जिलों से करीब 200 कलाकार (Artist) प्रतियोगिता में भाग लेने आ रहे हैं. सरगम कला मंच द्वारा सोलन के संस्कृत कॉलेज में हिमाचली संस्कृति और वाद्य यंत्रों पर आधारित दो दिवसीय विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जा रहा है.



विभिन्न टीमों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए



वहीं इस मौके पर भाजपा नेता राजेश कश्यप और महेंद्र नाथ सोफत विशेष रूप से उपस्थित रहे. इस मौके पर विभिन्न टीमों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए. वहां उपस्थित दर्शकों ने विभिन्न प्रस्तुतियों का जमकर लुत्फ़ उठाया.

वाद्ययंत्रों पर आधारित प्रतियोगिता की जांच करवाएंगे: शिक्षा मंत्री

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस मौके पर सरगम कला मंच के इस प्रयास को सराहा और कहा कि यह अपने आप में लीक से हट कर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है क्योंकि इस प्रतियोगिता में वाद्ययंत्रों का उपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा वाद्ययंत्रों पर आधारित वन्दे मातरम गीत गाया गया.  उन्होंने कहा कि वह इस गीत की जांच करवाएंगे और अगर यह सही पाया गया तो इसे स्कूलों की प्रार्थना में शामिल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: विदाई से पहले मॉनसून मुखर: हिमाचल में झमाझम बारिश, एयर इंडिया की उड़ान रद्द

डयूटी पर तैनात 26 साल वर्षीय पुलिस कांस्टेबल की गोली लगने से मौत
First published: September 27, 2019, 5:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading