राहुल गांधी पर ‘अभद्र टिप्पणी’ मामले में हिमाचल BJP अध्यक्ष सत्ती को EC का नोटिस

सोलन जिले में नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को चुनावी रैली में हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर लिखी गई गाली वाली फेसबुक पोस्ट को पढ़ा था.

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 16, 2019, 4:23 PM IST
राहुल गांधी पर ‘अभद्र टिप्पणी’ मामले में हिमाचल BJP अध्यक्ष सत्ती को EC का नोटिस
तस्वीर बीते शनिवार की है. नालागढ़ में सत्ती ने रैली के दौरान एक गाली वाली फेसबुक पोस्ट को पढ़ा था.
News18 Himachal Pradesh
Updated: April 16, 2019, 4:23 PM IST
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती की ओर से लिखी गई गाली वाली फेसबुक पोस्ट पढ़ने को लेकर मचे घमासान के बीच चुनाव आयोग ने सत्ती को नोटिस जारी किया है.

राहुल को लेकर की गई इस ‘अभद्र टिप्पणी’ पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती को सोलन के जिला निर्वाचन अधिकारी और डीसी सोलन विनोद कुमार ने नोटिस जारी किया है. नोटिस के जरिये 24 घंटे के भीतर आयोग ने सतपाल सत्ती से सफाई मांगी है.



शिमला और मंडी में शिकायत
जिला काँग्रेस कमेटी मंडी के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती के ख़िलाफ़ मंडी थाने में शिकायत पत्र दिया है. दीपक शर्मा ने कहा कि सतपाल सती अपने ब्यान से हिमाचल का चुनावी माहौल दूषित कर रहे हैं. इसके अलावा, शिमला में ढली थाने में भी एक शिकायत पत्र सौंपा कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.

सत्ती की सफाई
सत्ती ने पूरे मामले को लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि टिप्पणी को कांग्रेस ने कट-पेस्ट करके लोगों को गुमराह किया है. सत्ती ने कहा कि कि बद्दी में उन्होंने फेसबुक पोस्ट पढ़कर सुनाई गई थी, जिसमें राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चौकीदार चोर कहने पर गाली लिखी गई थी. सत्ती ने कहा कि उन्होंने सिर्फ उस पोस्ट को पढ़कर सुनाया था.

ये है मामलासोलन जिले में नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को चुनावी रैली में हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर लिखी गई गाली वाली फेसबुक पोस्ट को पढ़ा था. इस पोस्ट में राहुल गांधी को लेकर गाली दी गई थी. मामला शनिवार का है और इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, फेसबुक पोस्ट में पीएम मोदी को ‘चौकीदार चोर है’ कहने पर गाली दी गई थी. इसी को सत्ती ने रैली के दौरान पढ़कर सुनाया था.

ये भी पढ़ें : BJP अध्यक्ष सत्ती के ‘बिगड़े बोल’ पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा, सूबे में रोष-प्रदर्शन

हिमाचल की चूड़धार यात्रा पर निकले युवक-युवती लापता, तलाश में जुटी पुलिस

बारिश और ओलावृष्टि से सराबोर हुआ हिमाचल, 8 जिलों को लेकर येलो अलर्ट

लोकसभा चुनाव 2019: मई में हिमाचल आएंगे मोदी-अमित शाह, यहां करेंगे रैलियां

200 सासंदों ने की धर्मगुरु दलाई लामा को ‘भारत रत्न’ देने की पैरवी, गृहमंत्री को भेजा खत

पुलिस ने 19 दिन में सुलझाई चैन स्नैचिंग, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार