लाइव टीवी

सोलन: फूड लाइसेंस के नाम पर फैक्ट्री में बना रहे थे नकली दवाएं, कंपनी सील
Solan News in Hindi

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 3, 2020, 6:02 PM IST
सोलन: फूड लाइसेंस के नाम पर फैक्ट्री में बना रहे थे नकली दवाएं, कंपनी सील
बद्दी में नकली दवा बनाने की कंपनी का खुलासा हुआ है.

नकली दवाओं का यह कारोबार करने वाले दो भाई बताए जा रहे हैं. यह दोनों मूल रूप से कानपुर उत्‍तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में ओद्योगिक क्षेत्र बद्दी में नकली दवा (Fake Drugs) बनाने वाली कंपनी का खुलासा हुआ है. राज्‍य दवा नियंत्रक कार्यालय की टीम ने कार्रवाई करते हुए कंपनी (Company) को सील कर दिया है. बताया जा रहा है कि फूड लाइसेंस (Food License) के नाम पर कंपनी में दवाओं का उत्‍पादन किया जा रहा था. राज्‍य दवा नियंत्रक कार्यालय की टीम ने छापामारी की तो इसका खुलासा हुआ.

ड्रग कंट्रोलर कार्यालय की टीम ने दबिश
जानकारी के अनुसार, बद्दी के साई मार्ग पर ग्‍लेनमार्स नाम से पंजीकृत एक फर्म ने फूड लाइसेंस पर ही दवाओं का उत्‍पादन शुरू कर दिया था. इस मामले की भनक लगने के बाद ड्रग कंट्रोलर कार्यालय की टीम ने दबिश दी और वहां रंगे हाथ दवाओं का उत्‍पादन करते हुए कुछ लोगों को पाया. मामले की छानबीन चल रही है.

दो भाई चला रहे हैं कंपनी



नकली दवाओं का यह कारोबार करने वाले दो भाई बताए जा रहे हैं. यह दोनों मूल रूप से कानपुर उत्‍तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं. बहरहाल, दवा नियंत्रक कार्यालय की टीम ने कंपनी को सीज कर दिया है और आगामी 12 घंटे तक इस कंपनी से बनने वाली प्रत्‍येक दवा की बारीकी से जांच की जाएगी.



नाहन में खांसी की दवा की फैक्ट्री सील
वहीं, सिरमौर जिले में खांसी की दवा बनाने वाली एक फैक्ट्री को सील किया गया है. यहां बनने वाली खांसी की दवा से जम्मू में बच्चों की मौत हुई है. कंपनी पर केस दर्ज किया गया है और साथ ही लाइसेंस भी सस्पेंड किया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बनी खांसी की दवा से 12 बच्चों की मौत, निर्माता कंपनी पर FIR

हिमाचल की भाजपा सरकार ने 2 साल में 136 बाहरियों को दी नौकरी: सीएम

VIDEO: पुलिस अफसर की पत्नी ने महिला को पीटा, हाईवे किनारे किया हंगामा
First published: March 3, 2020, 6:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading