हिमाचल में फेविकोल फैक्टरी में ब्लास्ट के बाद गैस लीक, 1 की मौत, 7 गंभीर
Solan News in Hindi

हिमाचल में फेविकोल फैक्टरी में ब्लास्ट के बाद गैस लीक, 1 की मौत, 7 गंभीर
सोलन जिले के नालागढ़ में फेविकोल की फैक्टरी.

favicol factory blast in solan: बताया जा रहा है कि दम घुटने के कारण आधा दर्जन दुधारू पशुओं की भी मौत हुई है.

  • Share this:
नालागढ़ (सोलन). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के औद्योगिक जिले सोलन में फेविकॉल की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद गैस (Gas) लीक हो गई. गैस की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई और 7 लोगों की हालत गंभीर है. घटना बुधवार रात 12 बजे हुए. पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की पड़ताल कर रही है.

देर रात हुई घटना
जानकारी के अनुसार, नालागढ़ के थाना में पीडी लाइट नामक फेविकोल फैक्ट्री है. यहां बुधवार रात को ब्लास्ट होने के बाद कैमिकल टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई. गैस फैलने के बाद फैक्टरी के पास रहने वाले एक प्रवासी की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर हैं. बता दें कि लॉकडाउन के चलते फैक्टरी बंद थी और केवल सिक्योरिटी गॉर्ड ही मौके पर मौजूद थे.

गैस से गाय की मौत हो गई.
गैस से गाय की मौत हो गई.

पांच पीजीआई भेजे गए


छह गंभीरों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. वहीं, एक घायल का इलाज नालागढ़ के सिविल अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि दम घुटने के कारण कुछ दुधारू पशुओं की भी मौत हुई है.

यह बोले जांच अधिकारी

जांच अधिकारी ईश्वर ने की घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि ब्लास्ट होने के बाद गैस लीक से 8 प्रवासी चपेट में आए हैं. इसमें शख्स की मौत हुई है, जबकि 6 को पीजीआई चंडीगढ़ किया गया. एक व्यक्ति का बद्दी के सिविल अस्पताल में चल रहा है. आज नालागढ़ के सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: पत्नी ने जहर खा दी जान, तो नाइट ड्यूटी लौटे कॉन्सटेबल पति ने लगा लिया फंदा

हिमाचल में कोरोना के दो और शिकार, पत्रकार और युवक पॉजिटिव, 35 हुए कुल केस

मंडी: वेंटिलेटर सुविधा न मिलने से डिलीवरी के बाद नवजात बच्चे की मां की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज