लाइव टीवी

हिमाचल में बेखौफ बदमाश: फैक्ट्री में घुसे, मालिक की कनपट्टी पर बंदूक रख मांगे 10 लाख रुपये

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 3:49 PM IST
हिमाचल में बेखौफ बदमाश: फैक्ट्री में घुसे, मालिक की कनपट्टी पर बंदूक रख मांगे 10 लाख रुपये
फैक्ट्री के गेट पर बोलेरो से उतरे बदमाश.

मालिक का कहना है कि उन्होंने अपना उद्योग हिमाचल में इसलिए लगाया था कि यहां पर माहौल शांतिपूर्ण था. लेकिन अब बीते दो-तीन साल से लगातार बदमाशों की फोन कॉल जा रहे हैं.

  • Share this:
बद्दी (सोलन). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले में सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में बदमाश (Theft) बेखौफ हैं. कहीं पर भी जाकर लूटपाट की कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बद्दी (Baddi) में सामने आया है. फार्मा कंपनी (Pharma Company) के मालिक से दिनदहाड़े बंदूक की नोक पर 10 लाख की रंगदारी मांगी गई. साथ ही उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई. हालांकि, मालिक की मुस्तैदी से सभी को पकड़ लिया गया है.

ये है मामला
पुलिस को दी गई शिकायत में उद्योगपति का कहना है कि वह हर रोज की तरह अपने ऑफिस में बैठे थे. सिक्योरिटी की ओर से फोन आया कि आपसे मिलने के लिए एक व्यक्ति आया है. इस परर उन्होंने उसे ऑफिस में बुला लिया. इस बीच 7 लोग उनके ऑफिस में आए और आते ही उसे बंदूक की नोक पर धमकाने लगे और उससे 10 लाख की मांग की.

हिरासत में लिए गए सभी आरोपी

पीड़ित ने बताया कि उन्होंने किसी ना किसी तरह यह संदेश अपने ऑफिस के लोगों तक पहुंचाया और ऑफिस के लोगों ने एसपी बद्दी को फोन करके मौके पर पुलिस टीम को बुला लिया. उद्योगपति की समझदारी से यह एक बड़ी घटना होते-होते टल गई फिलहाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

फैक्ट्री मालिक मुकेश सैनी.
फैक्ट्री मालिक मुकेश सैनी.


बोलेरो में आए थे बदमाशघटना बीते मंगलवार करीबन दो बजे के आसपास की बताई जा रही है. फैक्ट्री मालिक अपनी फैक्ट्री में था. सभी आरोपियों के चेहरे कंपनी के गेट पर लगे सीसीटीवी में कैद हुए हैं. सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि यह सभी बदमाश बोलेरो गाड़ी में आए थे. एक व्यक्ति मालिक से मिलने की परमिशन लेकर सभी लोगों को बुला लेता है. वह मालिक के पास चले जाते हैं और मालिक से 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करते हैं.
मालिक मुकेश सैनी ने न्यूज 18 को बताया कि वह रोज की तरह कंपनी में बैठे थे तो कुछ लोग उनसे मिलने के लिए आए. उन्हें धमकाना शुरू कर दिया और उससे 10 लाख मांगने शुरू कर दी. पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया है.

पलायन के लिए होंगे मजबूर
मालिक का कहना है कि उन्होंने अपना उद्योग हिमाचल में इसलिए लगाया था कि यहां पर माहौल शांतिपूर्ण था. लेकिन अब बीते दो-तीन साल से लगातार बदमाशों की फोन कॉल जा रहे हैं. अब तो दिनदहाड़े ही लोग उनके फैक्ट्रियों में घुसकर पैसे मांगने लगे हैं. उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह चलता रहा तो वह अपने उद्योगों को बंद करके पलायन को मजबूर होंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस की कस्टडी से रेप केस का आरोपी कैदी फरार

शिमला में भीषण अग्निकांड: 3 मकानों सहित पंचायत घर, पोस्ट ऑफिस और 5 दुकानें खाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर