लाइव टीवी
Elec-widget

सियाचिन में हिमाचली जवान शहीद: चार दिन बाद छुट्टी आने वाला था मनीष

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 20, 2019, 11:19 AM IST
सियाचिन में हिमाचली जवान शहीद: चार दिन बाद छुट्टी आने वाला था मनीष
शहीद मनीष ठाकुर. (FILE PHOTO)

Himachal Army Jawan Martyred in Siachin: 22 साल का मनीष दो साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे. दिसंबर 2017 में उन्होंने सेना ज्वाइन की थी. मनीष का बड़े भाई दुबई में जॉब करता है.

  • Share this:
सोलन. सियाचिन ग्लेशियर (Siachin Glacier) में हिमाचल (Himachal Pradesh) का 22 साल का जवान (Armymen) मनीष ठाकुर हो गया. मनीष सोलन (Solan) जिले के कुनियार के दोची गांव का रहने वाला था. सियाचिन में सोमवार को आए हिमस्खलन (Avalanche) की चपेट में आने से मनीष के साथ तीन अन्य जवान शहीद (Martyred) हो गए थे. अन्य तीन जवान पंजाब से हैं.

बताया जा रहा है कि मनीष ठाकुर चार दिन बाद ही छुट्टी पर घर आने वाले थे. लेकिन छुट्टी पर आने से पहले ही शहीद हो गए. सूचना के बाद ही पूरे गांव में शौक है और घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है. उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को मनीष का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचेगा. शहीद के चाचा गोपाल ने बताया कि मनीष क़ॉलेज में पढ़ाई की दौरान ही सेना में भर्ती हुआ था. परिवार को सूचना मिलने के बाद दुख का पहाड़ टूट गया है.

दो साल पहले ही भर्ती हुआ था मनीष
22 साल का मनीष दो साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे. दिसंबर 2017 में उन्होंने सेना ज्वाइन की थी. मनीष का बड़े भाई दुबई में जॉब करता है. मनीष की प्रारंभिक शिक्षा बंगयार और उच्च शिक्षा कुफटू से हुई थी. ग्रेजुएशन के दौरान वह सेना में भर्ती हुए थे. डोगरा रेजीमेंट के जवान मनीष अविवाहित था. मनीष के परिवार में माता-पिता और दादी के अलावा एक बड़ा भाई है.

 शहीद मनीष ठाकुर. (FILE PHOTO)
शहीद मनीष ठाकुर. (FILE PHOTO)


सीएम जयराम ठाकुर ने जताय शोक
सीएम जयराम ठाकुर ने शोक जताते हुए लिखा कि सियाचिन में हिमस्खलन की चपेट में आने से वीरभूमि हिमाचल के सोलन से संबंध रखने वाले सेना के जवान मनीष ठाकुर के शहीद होने की खबर दुःखद है. ईश्वर जवान की आत्मा को शांति एवं शोकग्रस्त परिवार को इस असहनीय दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. दुख की इस घड़ी में हम शहीद के परिवार के साथ हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल: ‘टल्ली’ महिला ने डरा दिया पूरा गांव, साथी भागा, लोगों ने बुलाई पुुलिस

शिमला MC: मेयर और डिप्टी मेयर पद की ताजपोशी के लिए BJP में बढ़ी गुटबाजी

शिक्षा मंत्री का ऐलान: हिमाचल में अब दूसरी क्लास से पढ़ाई जाएगी संस्कृत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 10:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...