संसद घेराव मामले में 9 साल बाद हिमाचल के पूर्व BJP नेता बबलू पंडित गिरफ्तार

हिमाचल कांग्रेस नेता बबलू पंडित.
हिमाचल कांग्रेस नेता बबलू पंडित.

Bablu Pandit Arrested: मामला 2011 का है जब बबलू पंडित भाजपा युवा मोर्चा का सदस्य था, तो उस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा सदस्यों द्वारा दिल्ली में संसद का घेराव किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 3:58 PM IST
  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत इंटक के प्रदेशाध्यक्ष एवं कांग्रेसी नेता बबलू पंडित की गिरफ्तारी हुई है. 9 साल पुराने मामले में दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार (Arrest) किया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police Team) की टीम ने बबलू पंडित के घर दबिश दी. स्थानीय पुलिस को भी साथ में लेकर बबलू पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ के लिए पुलिस बबलू पंडित को दिल्ली ले गई है.

क्या बोले डीएसपी
पुष्टि करते हुए डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने कहा कि इंटर के प्रदेशाध्यक्ष एवं कांग्रेसी नेता बबलू पंडित को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम मंगलवार को शाम को आई थी और स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बबलू पंडित को गिरफ्तार करके पुलिस अपने साथ दिल्ली ले गई है.

क्या है मामला
बता दें कि मामला 2011 का है जब बबलू पंडित भाजपा युवा मोर्चा का सदस्य था, तो उस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा सदस्यों द्वारा दिल्ली में संसद का घेराव किया गया था. इसको लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया था. लेकिन अब 9 साल भी जाने के बाद बबलू पंडित की गिरफ्तारी हुई है.





चर्चाओं का दौर
बबलू पंडित की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में चर्चाओं का दौर जारी है और कांग्रेसी नेताओं में इस बात को लेकर रोष है कि 9 साल के बाद बबलू पंडित की गिरफ्तारी हुई है, आखिर इतनी देर बाद क्यों गिरफ्तारी की गई? फिलहाल बबलू पंडित को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करके ले गई है और वहां पर बबलू पंडित से पूछताछ की जा रही है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज