SPORTS: हिमाचलियों ने दिखाया दमखम, मलेशिया में महिला और पुरूष कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में एक बार फिर भारतीय महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ही टीमों ने गोल्ड जीता.

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:56 AM IST
SPORTS: हिमाचलियों ने दिखाया दमखम, मलेशिया में महिला और पुरूष कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड
मलेशिया में महिला व पुरुष कबड्डी टीम ने विश्व कप प्रतियोगिता में बाजी मारी
Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 31, 2019, 8:56 AM IST
मलेशिया के मेलका में सात दिवसीय विश्व कप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कबड्डी प्रतियोगिता में 32 देशों की टीमों ने भाग लिया. अंतरराष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में एक बार फिर भारतीय महिला और पुरुष दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. दोनों ही टीमों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में अपनी जगह बनाई और फाइनल मैच जीतकर विश्व कप पर अपना कब्जा कर लिया. मंगलवार को दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों व कोचों का नालागढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. नालागढ़ के राजपुरा गांव में टीमों के स्वागत के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसके तहत कबड्डी की दोनों टीमों के साथ टीमों के कोच उनका फूल मालाएं पहनाकर लोगों द्वारा स्वागत किया गया है.

महिला टीम में 4 और पुरूष टीम में हिमाचल के एक खिलाड़ी ने लिया भाग

आपको बता दें कि भारतीय महिला कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश की 4 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया और इस शानदार जीत में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. भारतीय पुरुष कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ का एक खिलाड़ी भाग ले रहा था. दोनों ही टीमों के कोच नालागढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं. वर्ल्ड कप में दोनों टीमों को जीत मिलने के बाद हिमाचल ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोगों द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया जा रहा है.

'कबड्डी को खेल नहीं कैरियर के रूप में ले रहे हैं खिलाड़ी'

sanjeev thakur-संजीव ठाकुर
भारतीय महिला कबड्डी टीम के कोच संजीव ठाकुर ने कहा है कि दोनों ही टीमों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व कप अपने नाम किया है.


इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए महिला भारतीय महिला कबड्डी टीम के कोच संजीव ठाकुर ने कहा है कि दोनों ही टीमों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व कप अपने नाम किया है. उनका मानना है कि आने वाला समय कबड्डी का है और कबड्डी आजू स्तर पर पहुंच चुकी है कि अब कबड्डी को खेल नहीं बल्कि खिलाड़ी कैरियर के रूप में देख रहे है.

ये भी पढ़ें: UP से सोलन काम करने आए परिवार का ठेकेदार पर किडनैप का आरोप
Loading...

सोलन में ट्रक पलटा, पास से गुजर रही दादी की मौत, बाल-बाल बची पोती
First published: July 31, 2019, 8:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...