लाइव टीवी

घर का इकलौता चिराग बुझा, कश्मीर में मुठभेड़ में हिमाचली जवान राहुल शहीद

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 7, 2019, 5:25 PM IST
घर का इकलौता चिराग बुझा, कश्मीर में मुठभेड़ में हिमाचली जवान राहुल शहीद
हिमाचल का जवान राहुल. (FILE PHOTO)

Himachali Jawan Martyr in Kashmir: बताया जा रहा है कि शहीद के पार्थिव शरीर को श्रीनगर से चंडीगढ़ तक जहाज में लाया जा रहा है. हालांकि, गुरुवार को श्रीनगर में बर्फबारी के चलते शहीद का पार्थिव शरीर सुबाथू नहीं पहुंच पाया है.

  • Share this:
सोलन. जम्मू एवं कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आंतकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल (Himachal Pradesh) का एक जवान (Army Jawan) शहीद हुआ है. श्रीनगर में सोलन (Solan) के सुबाथू निवासी राहुल पुन घुसपैठियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद (Martyred)हो गए हैं. बीते बुधवार को राहुल के शहीद होने की सूचना उनके पैतृक गांव नयानगर पहुची. इससे पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई.

चार साल पहले हुआ था भर्ती
जानकारी के अनुसार, राहुल और उनके एक साथी क्यूआरटी टीम के साथ पैट्रोलिंग पर थे. इस दौरान घुसपैठियों से मुठभेठ में वह शहीद (Martyred ) हो गई. राहुल सोलन के सुबाथू से हैं और करीब चार वर्ष पहले ही 6/1 जीआर में शामिल हुए थे. मौजूदा समय में वह श्रीनगर में राष्ट्रीय राइफल (आरआर) में तैनात थे.

घर का इकलौत चिराग बुझा

गुरुवार सुबह शहीद सैनिक साथी के घर पहुंचे और परिजनों से मिले. वहीं, शहीद के घर पर सांत्वना देने वालों की भीड़ लग गई है. शहीद राहुल पुन अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था. बताया जा रहा है कि शहीद के पार्थिव शरीर को श्रीनगर से चंडीगढ़ तक जहाज में लाया जा रहा है. हालांकि, गुरुवार को श्रीनगर में बर्फबारी के चलते शहीद का पार्थिव शरीर सुबाथू नहीं पहुंच पाया है.

सीएम जयराम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सैनिक राहुल पुन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है, जिन्होंने श्रीनगर में गश्त के दौरान शहादत प्राप्त की. 27 वर्षीय राहुल पुन सोलन जिला के सुबाथू के रहने वाले थे. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों के साथ अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल के 10 जिलों में बारिश और बर्फबारी से तापमान गिरा, लेह-मनाली हाईवे बंद

20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

चौपाल में लगातार तीसरे दिन कार हादसा, दो सवारों की मौत, 1 घायल

ट्रक की टक्कर से मनाली जा रहे सैलानियों से भरी ट्रैवलर खाई में लुढ़की, 5 घायल

PHOTOS: लाहौल में सीजन का पहला हिमपात, देश-दुनिया से कटी घाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...