लाइव टीवी

हिंदू जागरण मंच ने BJP के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका, उनके खिलाफ लगाए नारे

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 16, 2019, 7:58 PM IST
हिंदू जागरण मंच ने BJP के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका, उनके खिलाफ लगाए नारे
हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता शांता कुमार के विरोध में सड़कों पर उतर आए.

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अपने तीखे तेवर दिखाते हुए शांता कुमार के खिलाफ नारे लगाए और उनका पुतला भी फूंका.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश में सोलन जिले के सोलन में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय लिटरेचर फेस्टिवल में धारा 370 (Article 370) को लेकर कुछ लेखकों ने टिप्पणी की थी. लेखकों ने अपने वक्तव्यों और टिप्पणियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को इस मुद्दे पर माफी मांगने की नसीहत भी दी थी. लेखकों की इस प्रतिक्रिया को लेकर हिन्दू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) ने कड़ा विरोध जताया था. वहीं पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप और महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रश्मि धर सूद ने भी इस संवाद का विरोध किया था. लेकिन इस मुद्दे को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार (Shanta Kumar)ने हिन्दू जागरण मंच के विरोध को लेकर आलोचना की.

उन्होंने मीडिया के माध्यम से यह बयान जारी किया और कहा कि इस संवाद पर विवाद नहीं होना चाहिए. शांता कुमार की यह नसीहत हिन्दू जागरण मंच को रास नहीं आई और मंच के कार्यकर्ता शांता कुमार के विरोध में सड़कों पर उतर आए. बुधवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने अपने तीखे तेवर दिखाते हुए शांता कुमार के खिलाफ नारे लगाए और उनका पुतला भी फूंका.



पीएम को नसीहत देने वाले लेखकों का साथ दे रहे हैं शांता कुमार

हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री विवेक मौदगील और प्रांत संपर्क प्रमुख राजेश ठाकुर की अध्यक्षता में बीजेपी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका गया. हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने कहा कि शायद शांता कुमार जी अपनी पार्टी का और हिंदुत्व का एजेंडा भूल चुके हैं. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि जो लेखक भाजपा (BJP) की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं और प्रधानमंत्री को माफ़ी मांगने के लिए कह रहे हैं, शांता कुमार उनका साथ दे रहे हैं.

'हमने शांता कुमार को हिंदुत्व का एजेंडा याद दिलाने के लिए उनके पुतले जलाए'

हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने कहा कि शांत कुमार के इस रवैये के हम खिलाफ हैं और उसके विरोध स्वरूप हमने उनके पुतले जलाए और उन्हें हिदुत्व के एजेंडे की याद भी दिलाई.
Vivek
हिंदू जागरण मंच के नेता विवेक मौदगील ने कहा कि शांत कुमार के इस रवैये के हम खिलाफ हैं और उसके विरोध स्वरूप हमने उनके पुतले जलाए.


विवेक ने इस मौके पर भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब शांता कुमार ऐसा बयान दे रहे थे तो वरिष्ठ मंत्री भी उनके साथ बैठे थे, लेकिन उन्होंने इस संवाद का विरोध नहीं किया, जैसे उन्हें भी भाजपा के हिंदुत्व एजेंडे के कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेस नेताओं की नारेबाजी का वीडियो हो रहा वायरल

हिमाचल: ट्रक और कार में भिड़ंत, चाची और भतीजे की मौत, दो घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर