Home /News /himachal-pradesh /

शिमला के बाद अब सोलन में लड़की को उठाकर ले गया तेंदुआ, पिता ने दिखाई बहादुरी, बचाई जान

शिमला के बाद अब सोलन में लड़की को उठाकर ले गया तेंदुआ, पिता ने दिखाई बहादुरी, बचाई जान

हिमाचल के सोलन जिले में तेंदुआ का हमला.

हिमाचल के सोलन जिले में तेंदुआ का हमला.

Leopard attck in in Solan: जानकारी के अनुसार, 22 नवंबर यानी सोमवार शाम को साढ़े सात बजे के करीब की यह घटना है. गांव सूजी में तेंदुए के आतंक के देखने को मिला है. घटना के अगेल दिन वन विभाग के डीएफओ ने मंगलवार सुबह अपनी पूरी टीम के साथ जाबली पंचायत के सूजी गांव पहुंचे और मौके का मुआयना किया है. इस दौरान घर में पहुंची जाबली पंचायत की प्रधान भी उपस्थित रही.

अधिक पढ़ें ...

सोलन. हिमाचल प्रदेश में तेंदुए (Leopard in Solan) के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शिमला के बाद अब सोलन (Solan) जिले में तेंदुआ एक लड़की को उठाकर ले गया. हालांकि, पिता की बहादुरी के चलते बेटी की जान बच गई. वन विभाग (Himachal Forest Team) की टीम ने लड़की के घर पर जाकर उसका हाल चाल जाना है. क्योंकि अभी तेंदुआ (Leopard) लड़की को उठाकर ही ले गया था. ऐसे में उसे ज्यादा चोट नहीं आई है.

जानकारी के अनुसार, सोलन के जाबली में गांव सूजी से लड़की को तेंदुआ उसके घर से ही घसीटता हुआ कुछ दूर खेतों तक ले गया, मगर लड़की के पिता ने निर्भय होकर तेंदुए के पीछे छलांग लगाई और लाठी और पत्थर से तेंदुए को मारना शुरू किया. उसके बाद अन्य घरों से भी कुछ लोग बाहर निकले और शोर मचाना शुरू किया. इस वजह से तेंदुआ लड़की को खेत में ही छोड़कर भाग गया.

फॉरेस्ट विभाग एक्शन में आया
वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 22 नवंबर यानी सोमवार शाम को साढ़े सात बजे के करीब की यह घटना है. गांव सूजी में तेंदुए का आतंक के देखने को मिला है. घटना के अगेल दिन वन विभाग के डीएफओ ने मंगलवार सुबह अपनी पूरी टीम के साथ जाबली पंचायत के सूजी गांव पहुंचे और मौके का मुआयना किया है. इस दौरान घर में पहुंची जाबली पंचायत की प्रधान भी उपस्थित रही. विभागीय टीम लड़की को मेडिकल जांच के लिए हॉस्पिटल ले गई है, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अंदरूनी चोट तो नहीं है, इसका पता लगाया जा सके.

शिमला में तेंदुए का कहर

बता दें कि शिमला जिले में दिवाली की रात को 5 साल के बच्चे को तेंदुआ उठा कर ले गया था. बाद में जंगल में बच्चे के शव के अवशेष मिले थे. हालांकि, घटना के 15 दिन बाद इस तेंदुए को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया था. इससे पहले, 5 अगस्त को शिमला के कनलोग बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया था.

Tags: Leopard attack, Solan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर