Home /News /himachal-pradesh /

Solan News: कॉर्बिट कॉइन के नाम पर लगभग 16 करोड़ रुपये की ठगी, बाप-बेटा फरार

Solan News: कॉर्बिट कॉइन के नाम पर लगभग 16 करोड़ रुपये की ठगी, बाप-बेटा फरार

अलग-अलग नामों से चल रही स्कीमों में लोगों को पैसे चंद महीनों में दोगुना करने का झांसा दिया जा रहा है.

अलग-अलग नामों से चल रही स्कीमों में लोगों को पैसे चंद महीनों में दोगुना करने का झांसा दिया जा रहा है.

Corbit Coin Fraud case in Nalagarh: कुछ दिन बाद लोगों को पता चला कि रमेश व उसका पुत्र मार्शल उनके पैसे लेकर रफूचक्कर हो गए. इसके बाद स्थानीय लोगो ने एसपी कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. इस संबन्ध में एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि कॉर्बिट क्वाइन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी का मामला आया है और पुलिस जांच में जुटी है

अधिक पढ़ें ...

नालागढ़. हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोर्बिट कॉइन के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. बीबीएन में इन दिनों क्रिप्टो करंसी के एक नहीं, बल्कि कई तरह के कॉइन मार्केट में चल रहे हैं. अलग-अलग नामों से चल रही स्कीमों में लोगों को पैसे चंद महीनों में दोगुना करने का झांसा दिया जा रहा है.

बीबीएन में इससे पहले भी ऐसी ही ठगी को लेकर एसपी बद्दी को शिकायत की गई थी. अब आरोप है कि बद्दी के वार्ड-9 में फर्जी कॉर्बिट कॉइन कंपनी के संचालक रमेश डोगरा व उनका बेटा मार्शल आर्यन सोलह करोड़ रुपये की ठगी की और फरार हो गए हैं. बाप-बेटे के फरार होने के बाद मुनाफे के सपने संजोने वाले सब निवेशकों के पैरों तले से ज़मीन खिसक गई है और लोग माथा पीट रहे हैं. इस मामले में पीड़ितों ने अब एसपी बद्दी कार्यलय में अपनी शिकायत दर्ज कराई है.

जानकारी के अनुसार रमेश डोगरा व उसके बेटे मार्शल आर्यन ने बिग बाजार बद्दी में कॉर्बिट कॉइन कंपनी के नाम एक दफ्तर खोला था. इन्होंने लोगों को कॉर्बिट कॉइन में पैसा निवेश करने और छ: महीनों में पैसा डबल करने की गारंटी जैसे लालच का झांसा दिया. उसके झांसे में आकर लोगों ने निवेश करना शुरू कर दिया. कुछ महीनों तक तो लोगों को राशि के हिसाब से मुनाफा भी मिला, जिससे लोगों को उन पर विश्वास हो गया और कुछ लोगों ने कर्ज लेकर, जमीन और जेवर बेचकर कोर्बिट कॉइन में निवेश कर दिया, पर कुछ महीनों बाद रमेश व मार्शल लोगों को राशि देने में आनाकानी कर रहे थे.

बाद में दोनों पिता-पुत्र फरार

कुछ दिन बाद लोगों को पता चला कि रमेश व उसका पुत्र मार्शल उनके पैसे लेकर रफूचक्कर हो गए. इसके बाद स्थानीय लोगो ने एसपी कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. इस संबन्ध में एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि कॉर्बिट क्वाइन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी का मामला आया है और पुलिस जांच में जुटी है. लोगों को कम समय मे ज्यादा पैसा कमाने की मानसिकता को छोड़ कर मेहनत की ओर ध्यान लगाना चाहिए. लोग आज कल फ़र्ज़ी वेबसाइटों के जरिये ठगों का शिकार बन रहे हैं और अपनी गाढ़ी कमाई को थोड़े लालच की वजह से गंवा रहे है.

Tags: Crypto currency, Himachal pradesh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर