लाइव टीवी

मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में ग्रामीणों ने थाने पर सर्वजीत का शव डाल किया विरोध, जेसीबी से लटकी मिली थी लाश

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 2, 2019, 2:10 PM IST
मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में ग्रामीणों ने थाने पर सर्वजीत का शव डाल किया विरोध, जेसीबी से लटकी मिली थी लाश
परिजनों को सर्वजीत की हत्या की आशंका है इसलिए 500 से अधिक ग्रामीणों ने बद्दी पुलिस थाने के बाहर रात के अंधेरे में प्रदर्शन किया.

पंजाब के रोपड़ जिले (Ropar District) से आए मृतक जेसीबी चालक सर्वजीत (JCB Driver Died) के परिजनों और सैंकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस थाना बद्दी (Baddi Police Thana) के गेट पर शव रखकर इंसाफ की गुहार लगाई. मृतक की माता व बहन के साथ भारी संख्या में महिलाएं आईं थीं, जिन्होंने एक ही बात कही कि कातिलों (Murderer) को सामने लाओ.

  • Share this:
सोलन. पंजाब के रोपड़ जिले (Ropar District) से आए मृतक जेसीबी चालक सर्वजीत (Jcb Driver Sarvjeet) के परिजनों और सैंकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस थाना बद्दी के गेट पर शव (Deadbody) रखकर इंसाफ की गुहार लगाई. मृतक की माता व बहन के साथ भारी संख्या में महिलाएं आईं थीं, जिन्होंने पुलिस थाने के बाहर जमकर विलाप किया और रूंधे स्वर में एक ही बात कही कि कातिलों को सामने लाओ. शिमला के आईजीएमसी में पोस्टमार्टम के बाद परिजन व ग्रामीण मृतक के शव को घर ले जाने की बजाय सीधा बद्दी पुलिस थाना ले आए. परिजनों व ग्रामीणों ने बद्दी पुलिस थाने के गेट पर शव रखकर दोषियों को खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई. मृतक की भाई कुलबंत सिंह, माता बलविंदर कौर, बहन परमजीत कौर व पिता सीता राम ने कहा कि उनके बेटे की हत्या हुई है. उनका आरोप है कि जेसीबी मालिक ने क्रशर के कुछ लोगों के साथ मिलीभगत करके उनके बेटे को पैसों के लेनदेन के पीछे मौत के घाट उतारा है. उनका आरोप है कि जेसीबी मालिक मेरे बेटे से पहले पैसे मांगे थे और उसके साथ मारपीट भी कर चुका है. इन्हीं लोगों ने मेरे बेटे को मौत के घाट उतारा है.

500 से अधिक संख्या में ग्रामीण विरोध प्रदर्शन में हुए शामिल

करीबन शाम 7.30 बजे 500 से अधिक ग्रामीणों की भीड़ बद्दी पुलिस थाने के बाहर पहुंची. कुछ ही देर में ग्रामीणों ने चारपाई पर मृतक जेसीबी चालक सर्वजीत का शव रखकर इंसाफ की गुहार लगानी शुरू कर दी. मृतक की माता और बहन समेत परिजनों ने पुलिस के समक्ष विलाप करते हुए कार्रवाई की मांग उठाई. इसकी सूचना मिलते ही एएसपी के बद्दी एनके शर्मा व तहसीलदार बद्दी मुकेश शर्मा बद्दी पुलिस थाना पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को समझाया. पुलिस ने जेसीबी मालिक को भी पूछताछ के लिए थाना बुलाया.

जेसीबी मशीन से लटकी मिली थी सर्वजीत की लाश

गौरतलब है कि शनिवार सुबह करीबन 10 बजे बद्दी पुलिस को सूचना मिली थी कि शीतलपुर के समीप सरसा नदी में एक जेसीबी मशीन के साथ किसी का शव लटका है. डीएसपी बद्दी अजय कुमार व एसएचओ लखवीर सिंह जब मौके पर पहुंचे थे तब पुलिस ने देखा कि जेसीबी मशीन के साथ चालक सर्वजीत ने कपड़े के परने के साथ फंदा लगाया हुआ था. हालांकि मृतक का शव मात्र 4 फीट की ऊंचाई पर लटका था और उसकी टांगे आधी मुड़ी हुई जमीन पर लटकी थी. यह मामला पूरी तरह से संदिग्ध लग रहा था. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम आईजीएमसी शिमला में करवाया है।

एसपी बद्दी एनके शर्मा का कहना है कि पुलिस पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है और जैसी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: अब थ्री व्हीलर पर सख्ती, बिना वर्दी ऑटो चलाने वालों पर कार्रवाई
Loading...

सीएम जयराम ने कहा- 20 दिसंबर से पहले BJP को मिल जाएगा प्रदेश अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...