अपना शहर चुनें

States

सोलन: 2 माह में 12000 चालान कर ट्रैफिक पुलिस ने वसूली 33 लाख की राशि

नियमों को अवहेलना करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस ने कसा शिकंजा. (सांकेतिक फोटो)
नियमों को अवहेलना करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस ने कसा शिकंजा. (सांकेतिक फोटो)

Solan Traffic Police: दो महीनों अभी तक 33 लाख पन्द्रह हज़ार रूपये के चालान किए जा चुके है.

  • Share this:
सोलन.  हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में यातायात नियमों की अवहेलना न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन लगातार सख्त कार्रवाई अमल में ला रहा है. जगह जगह  यातायात पुलिस  द्वारा जागरूकता शिविर लगाए जा रहे हैं. सड़क सुरक्षा माह भी प्रशासन द्वारा मनाया जा रहा है जिसके तहत चालकों को सड़क के नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है ताकि जिला में हो रही सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) पर नियंत्रण किया जा सके.

लेकिन उसके बावजूद भी जिला में चालक नियमों की अवहेलना करते पाए जाते है. जिनका चालान काट कर चालकों को सीख देने का प्रयास किया जाता है कि भविष्य में वह यातायात नियमों की पालना करें. यह जानकारी एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने मीडिया को दी.

नियमों की अवहलेना करने वालों पर कसा शिकंजा



एएसपी सोलन अशोक वर्मा ने बताया कि जिला में यातायात नियमों की अवहलेना करने वालों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. जिसके तहत यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर जनवरी और फरवरी माह में अभी तक 33 लाख पन्द्रह  हज़ार रूपये के चालान किए जा चुके है.
अब तक 1200 चालान किए गए

उन्होंने बताया कि यह चालान ड्राइविंग करते समय मोबाइल उपयोग में लाना, ओवर स्पीड चलना, बिना हैलमेट और सीट बैल्ट के चलना और मदिरा का सेवन कर वाहन चलाना आदि शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अभी तक 12000  चालान दाड़लाघाट कंडाघाट, परवाणु और सोलन में किए  जा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज