Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

सोलन नगर परिषद की बैठक में बेकसूर लोगों को नोटिस जारी करने पर हुआ हंगामा

ETV Haryana/HP
Updated: January 13, 2018, 4:30 PM IST
सोलन नगर परिषद की बैठक में बेकसूर लोगों को नोटिस जारी करने पर हुआ हंगामा
देवेंद्र ठाकुर,अध्यक्ष, नगर परिषद, सोलन
ETV Haryana/HP
Updated: January 13, 2018, 4:30 PM IST
हिमाचल प्रदेश में शनिवार को सोलन नगर परिषद के जनरल हाऊस का आयोजन हुआ. यह कार्यक्रम नगर परिषद अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. बैठक में कई लंबित मुद्दों पर चर्चा की गई. इन मुद्दों में प्रमुखता से शहर में अवैध निमार्ण को लेकर नगर परिषद द्वारा बेकसूर लोगों को नोटिस थमाये जाने पर खूब हंगामा हुआ.

गौरतलब है कि नगर परिषद ने दूसरी व तीसरी मंजिल में रहने वाले लोगों को छठी मंजिल में रहने का नोटिस थमाया था जो कि बिलकुल भी न्याय संगत नहीं है. बैठक में लंबित पड़े हुए नक्शों को सर्वसम्मति से पास किया गया और हाउस ने नक्शों को ऑनलाइन पास करने पर सहमति जताई गई.

जाहिर है कि अब नक़्शे पास करवाने के लिए लोगों को नगर परिषद के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. बैठक में शहर में विकास कार्यों को और ज्यादा रफ्तार देने और शहर के सौन्दर्यीकरण को लेकर भी चर्चा की गई.

नगर परिषद अध्यक्ष  देवेंद्र ठाकुर ने कहा कि यदि लोगों को गलत नोटिस जारी हुए है तो उन्हें अपना स्पस्टीकरण देना होगा. उन्होंने कहा कि कई बहुमंजिला भवन वर्ष 2000 से पहले के बने हुए हैं, जिन्हें नगरपरिषद द्वारा पास किया गया था.

गौरतलब है कि प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा सोलन शहर में अवैध निमार्णकर्ताओं पर शिकंजा कसने के लिए नगर परिषद को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. नगर परिषद ने जिसके तहत छह मंजिल तक 164 लोगों को अवैध निमार्ण करने के नोटिस जारी किए थे. गलत नोटिस जारी करने से नगर परिषद सवालों के घेरे में खड़ी है.

(अमरप्रीत की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर