अपना शहर चुनें

States

हिमाचल में पत्रकार ने Facebook पर डाली बसें चलाने की झूठी खबर, FIR दर्ज

फेक न्यूज पर पत्रकार पर केस.  (Demo PIc)
फेक न्यूज पर पत्रकार पर केस. (Demo PIc)

Fake news in Himachal: बद्दी के एसपी रोहित मलपानी ने बताया कि रिपोर्टर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि यहां से विभिन्न हिस्सों में बसें चलाई जा रही हैं.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Corona virus) के खौफ के बीच हिमाचल प्रदेश में सोशल मीडिया पर फर्जी खबर फैलाने पर एक समाचार पत्र (Newspaper) के पत्रकार (Journalist) पर मामला दर्ज किया गया है. मामला हिमाचल के सोलन (Solan) जिले का है.

फेसबुक पर शेयर की फर्जी खबर
जानकारी के अनुसार, सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, नालागढ़ और बरोटीवाला में लॉकडाउन के कारण बड़ी संख्या में श्रमिक फंसे हुए हैं. ऐसे में सूबे के नामी समाचार पत्र के रिपोर्ट ने फेसबुक पर यह खबर फैला दी कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, नालागढ़ और बरोटीवाला से 31 मार्च को एक दिन के लिए बसें चलेंगी. पुलिस ने अब फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में पत्रकार पर मामला दर्ज किया गया है.

पत्रकार पर फेसबुक पर फर्जी खबर चलाने पर धारा-188,182,336,269 IPC and NDMA Act 54 के तहत बद्दी पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है. बद्दी के एसपी रोहित मलपानी ने बताया कि रिपोर्टर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा कि यहां से विभिन्न हिस्सों में बसें चलाई जा रही हैं.
बद्दी में फंसे हैं श्रमिक


क्योंकि बद्दी औद्योगिग नगरी है. ऐसे में वहां बड़ी संख्या में लोग फंसे हैं. अब सरकार ने अब अंतर जिला में भी एंट्री पर रोक लगा दी है. यदि कोई एक जिले से दूसरे जिले में जाने की कोशिश करेगा, तो उसे 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. सरकार ने लोगों के लिए खाने-रहने की व्यवस्था की है.

ये भी पढ़ें:COVID-19: हिमाचल में एंट्री पर सम्पूर्ण रोक, एक से दूसरे जिले में एंट्री बंद

सोलन में डबल मर्डर: नशे के आदी शख्स ने पत्नी और बेटे को मार डाला

COVID-19: हिमाचल की जेलों में बंद विचाराधीन कैदियों को मिलगी अस्थाई जमानत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज