लाइव टीवी

खुशवंत सिंह लिटफेस्ट : 370 पर लेखकों की टिप्पणी से भाजपा नाराज, कहा- धारा 370 हटने से देश एक हुआ

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 13, 2019, 6:16 PM IST
खुशवंत सिंह लिटफेस्ट : 370 पर लेखकों की टिप्पणी से भाजपा नाराज, कहा- धारा 370 हटने से देश एक हुआ
अगले वर्ष लिटफेस्ट के लेखकों को भाजपा महिला मोर्चा दिखाएगी काले झंडे

कसौली में लिटरेरी फेस्टिवल के नाम पर एकत्रित होनेवाले ये वे ही लोग हैं जो देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं.

  • Share this:
सोलन. कसौली (Kasauli) में आयोजित हो रहे खुशवंत सिंह लिटफेस्ट (Khushwant Singh Literary Festival) में कुछ जाने माने लेखकों ने धारा 370 (Article 370) को लेकर जो टिप्पणियां की उससे भाजपा (BJP) के नेता आक्रोशित हैं. इसके विरोध में सोलन (Solan) में भाजपा के पूर्व सांसद की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. इस मौके पर जम्मू से सम्बन्ध रखने वाली भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कश्मीरी पंडित रश्मि धर सूद (Rashmi Dhar Sood) विशेष रूप से उपस्थित रहीं. उन्होंने कहा कि देश का एक विशेष समुदाय देश को बांटने का कार्य कर रहा है, जो बर्दाश्त से बाहर होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज कसौली में जो लेखक पहुंचे हैं उनके विचार सुन कर ऐसा प्रतीत
होता है कि उनका पाकिस्तान के प्रति ज्यादा प्यार है और वे देश में आतंकवाद को बढ़ावा देना चाहते हैं. इसीलिए वे धारा 370 को बहाल करने की मांग कर रहे हैं.

ये टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग हैं

भाजपा के पूर्व सांसद और धारा 370 के राष्ट्रीय संयोजक वीरेंद्र कश्यप (Virendra Kashyap) ने कहा कि खुशवंत सिंह लिटरेरी फेस्टिवल पिछले दो दिनों से चल रहा है. यहां भाग ले रहे लेखकों ने धारा 370 हटाए जाने का विरोध किया. साथ ही ये भी मांग की कि केंद्र सरकार कश्मीरियों से माफी मांगे. उन्होंने कहा कि कसौली में लिटरेरी फेस्टिवल के नाम पर एकत्रित होनेवाले ये वे ही लोग हैं जो देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसका विरोध करती है.

वीरेंद्र कश्यप और रश्मि सूद ने कहा कि धारा 370 को लेकर जो टिप्पणियां कसौली लिटफेस्ट में की गई हैं वे बर्दाश्त से बाहर हैं.


वीरेंद्र कश्यप और रश्मि सूद ने कहा कि धारा 370 को लेकर जो टिप्पणियां कसौली लिटफेस्ट में की गई हैं वे बर्दाश्त से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि लिटफेस्ट में उपस्थित ज़्यादातर लेखक धारा 370 का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. वे चाहते हैं कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के नागरिकों से माफी मांगे जो तर्क संगत नहीं
है. रश्मि सूद ने कहा कि धारा 370 और 35 A हटने से देश एक हुआ है. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष लेखकों का काले झंडे दिखा कर विरोध किया जाएगा. साथ ही इस लिटफेस्ट को बंद करने की मांग भी उठाई जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें - पुलिस ने बस में यात्रा कर रहे युवक से 60 ग्राम चरस जब्त की, गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - NIT में खुदकुशी प्रयास पर बोले MLA,प्रताड़ना बंद नहीं हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...