Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: सोलन में देखते ही देखते भड़भड़ाकर गिरा पहाड़, लोगों ने भागकर बचाई जान, Video वायरल

हिमाचल: सोलन में देखते ही देखते भड़भड़ाकर गिरा पहाड़, लोगों ने भागकर बचाई जान, Video वायरल

आप को बता दें कि सड़क को चौड़ा करने के लिए एरिफ कम्पनी द्वारा खुदाई की जा रही है.

आप को बता दें कि सड़क को चौड़ा करने के लिए एरिफ कम्पनी द्वारा खुदाई की जा रही है.

Himachal Pradesh News: पहाड़ से मलबा गिरने से करीब आधे घंटे तक राष्ट्रीय उच्च मार्ग बाधित रहा. लेकिन किसी भी तरह की जानमाल के नुक्सान की कोई सूचना नहीं है. वहीं, एरिफ़ कम्पनी के अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए जल्द रोड को खोला और यातायात सुचारु कर दिया. फिलहाल एरिफ़ कम्पनी द्वारा घटना स्थल पर पैनी नज़र रखी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

    सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के डेढ़ घराट के पास पहाड़ का एक हिस्सा देखते ही देखते भड़भड़ाकर गिर (Land Slide) गया. हालांकि, इससे किसी तरह की जानमाल की हानि की खबर नहीं है. वहीं, अब मलबे के गिरने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ (Mountain) का एक हिस्सा अचानक भड़भड़ाकर गिर गया. इस दौरान लोग उसका वीडियो बनाते रहे.

    जानकारी के मुताबिक, पहाड़ से मलबा गिरने से करीब आधे घंटे तक कालका शिमला हाईवे बाधित रहा. लेकिन किसी भी तरह की जानमाल के नुक्सान की कोई सूचना नहीं है. वहीं, एरिफ़ कम्पनी के अधिकारियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए जल्द रोड को खोला और यातायात सुचारु कर दिया. फिलहाल एरिफ़ कम्पनी द्वारा घटना स्थल पर पैनी नज़र रखी जा रही है. आप को बता दें कि सड़क को चौड़ा करने के लिए एरिफ कम्पनी द्वारा खुदाई की जा रही है, जिसके चलते ऐसी घटनाएं इस स्थान पर अक्सर देखने को मिल रही हैं. लेकिन सुखद बात यह है कि अभी तक कोई जानी नुक्सान यहां नहीं हुआ है.

    भवन मालिक पर एफआईआर दर्ज की है
    वहीं, सुबह में सोलन जिले में परवाणू सेक्टर-दो में एक चार मंजिला एक भवन जमींदोज होने की खबर सामने आई थी. घटना में ए मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई थी, जबकि तीन मजदूरों को बचाया गया था. बिल्डिंग गिरने का एक वीडियो (Building Collapse Video) भी सामने आया था. इस दौरान धुल का गुब्बार उठा और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते दिखाई देते हैं. मंगलवार दोपहर बाद डेढ़ बजे हुए इस हादसे को लेकर पुलिस ने भवन मालिक पर एफआईआर दर्ज की है.

    अंदर खुदाई के लिए जेसीबी लगा रखी थी
    जानकारी के अनुसार, भवन मालिक ने इमारत की मरम्मत के लिए अंदर खुदाई के लिए जेसीबी लगा रखी थी. खुदाई के दौरान नींव हिलने से भवन गिर गया और मरम्मत कार्य में जुटे मजदूर इसमें दब गए. बताया जा रहा है कि पहले इस इमारत में एक निजी उद्योग था, जोकि बंद हो गया था. बिल्डिंग खाली थी.

    Tags: Himachal pradesh news, Land Slide, Solan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर