Home /News /himachal-pradesh /

Leopard Attack in Solan: सोलन में शादी से लौट रहे बाइक सवार युवक पर तेंदुए का हमला

Leopard Attack in Solan: सोलन में शादी से लौट रहे बाइक सवार युवक पर तेंदुए का हमला

सोलन में तेंदुए के हमले में युवक घायल.

सोलन में तेंदुए के हमले में युवक घायल.

Leopard attack in Solan: हाल ही में सोलन के ही जाबली इलाके में एक लड़की को तेंदुआ उठाकर ले गया था, लेकिन लड़की के पिता ने तेंदुए के जबड़े से बेटी को छुड़ा लिया था और उसकी जान बच गई थी. शिमला में बीते तीन महीने में 2 बच्चे तेंदुए के शिकार हुए हैं. कनलोग और डाउनटेल में तेंदुए का काफी खौफ है. हालांकि वन विभाग ने एक तेंदुआ पकड़ा भी है, लेकिन शिमला शहर में आधा दर्जन से अधिक तेंदुए घूम रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

सोलन. हिमाचल प्रदेश में शिमला (Shimla) और सोलन जिले में तेंदुए के हमले बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला सोलन जिले का है. यहां पर एक बाइक सवार युवक पर तेंदुए (Leopard attack in Solan) ने हमला कर दिया. इस दौरान युवक बाइक से गिरने के बाद घायल हो गया.

जानकारी के अनुसार, सोलन के उपमंडल की चायल घाटी के तहत आने वाले झाजा घेंटी क्षेत्र में गुरुवार रात की यह घटना है. रात को बाइक सवार पर तेंदुए ने हमला किया और वह संतुलन खोकर सड़क से बाहर झाड़ियों में जा गिरा. गनीमत यह रही कि उसी समय एक गाड़ी वहां से गुजरी तो युवक दोबारा तेंदुए के हमले से बच गया.

गुरुवार को रितिक ठाकुर नाम का युवक विवाह समारोह से लौट रहा था और झाजा से मझाई गांव की तरफ जा रहा था. करीब रात नौ बजे जब वह घेंटी गांव के समीप पहुंचा तो एक तेंदुआ ने उस पर हमला किया. इससे बाइक सवार संतुलन खोकर बाइक सहित सड़क से बाहर झाड़ियों के बीच जा गिरा. इससे पहले कि तेंदुआ उस पर झपटता, शादी से ही आ रही एक कार वहां पहुंची और उसे बचा लिया.

वन विभाग को नहीं मिली शिकायत

वन परिक्षेत्र अधिकारी चायल अनिल ठाकुर ने बताया कि अभी तक उनके पास किसी व्यक्ति या उनके स्टॉफ के माध्यम से कोई ऐसी शिकायत नहीं आई है. उन्होंने बताया कि ऐसी घटना यदि हुई हैं तो जानकारी ली जाएगी. उन्होंने बताया कि लोग रात को अकेले यात्रा ना करें. बता दें कि चायल घाटी की आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में पिछले कई महीनों से तेंदुए के आतंक के मामले सामने आए हैं. ताजा घटना से घेंटी घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत है. लोग वन विभाग और सरकार से मांग करते रहे हैं कि तेंदुआ का आतंक है और उन्हें पकड़कर दूसरी जगह ले जाया जाए.

शिमला और सोलन में आतंक
हाल ही में सोलन के ही जाबली इलाके में एक लड़की को तेंदुआ उठाकर ले गया था, लेकिन लड़की के पिता ने तेंदुए के जबड़े से बेटी को छुड़ा लिया था और उसकी जान बच गई थी. शिमला में बीते तीन महीने में 2 बच्चे तेंदुए के शिकार हुए हैं. कनलोग और डाउनटेल में तेंदुए का काफी खौफ है. हालांकि वन विभाग ने एक तेंदुआ पकड़ा भी है, लेकिन शिमला शहर में आधा दर्जन से अधिक तेंदुए घूम रहे हैं.

Tags: Himachal pradesh, Leopard, Leopard attack, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर