सोलन में तेंदुए की खाल के साथ शख्स गिरफ्तार, 4 महीने में 7 खालें बरामद

सोलन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने सोलन के परवाणू के पास एक शख्स को तेंंदुए की पूरी खाल के साथ पकड़ा है. आरोपी परवाणू के पास पैदल जा रहा था. शक के आधार पर पुलिस ने तलाशी ली तो उससे खाल बरामद हुई.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में जंगली जानवरों (Wild Animal) का शिकार करने के बाद खाल की तस्करी के मामले लगातार सामने आ रहे है. ताजा मामले में सोलन जिले से तेंदुए की खाल के साथ एक शख्स को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. जानकारी के अनुसार, पुलिस ने चार महीने में राज्य के विभिन्न हिस्सों से सात तेंदुओं की खालें बरामद की हैं. पुलिस ने तेंदुए के नाखून समेत दांत भी बरामद किए हैं. मामले में संलिप्त पांच आरोपियों को पुलिस भी हिरासत में ले चुकी है. वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत इन पर जांच चल रही है. वाइल्ड लाइफ विंग की मदद से हिमाचल पुलिस इन चार महीनों में राज्य के विभिन्न जिलों से तेंदुए की खालों को बरामद किया है.

    कहां-कहां मिली खाल
    इसी साल फरवरी में पुलिस ने कांगड़ा जिला में तीन तेंदुए की खाल बरामद की थीं, मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था. यहां पर वन विभाग की टीम को अवैध तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी और तेंदुए की खाल को बरामद किया था. इसी महीने पिछले सप्ताह शिमला के न्यू शिमला में भी पुलिस ने तीन तेंदुए की खालें बरामद की थी. दो लोग यहां पर पुलिस ने मौके पर से गिरफ्तार किए थे. एक स्थानीय निवासी था, जबकि एक नेपाली था. इतना ही नहीं, इनके पास से तेंदुए के नाखून और दांत भी बरामद किए गए थे.

    सोलन से एक गिरफ्तारी
    अब ताजा मामले में पुलिस ने सोलन के परवाणू के पास एक शख्स को तेंंदुए की पूरी खाल के साथ पकड़ा है. आरोपी परवाणू के पास पैदल जा रहा था. शक के आधार पर पुलिस ने तलाशी ली तो उससे खाल बरामद हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.