5 लाख फर्जी डिग्रियां देने का मामला: मानव भारती यूनिवर्सिटी का एक और कर्मचारी गिरफ्तार
Solan News in Hindi

5 लाख फर्जी डिग्रियां देने का मामला: मानव भारती यूनिवर्सिटी का एक और कर्मचारी गिरफ्तार
सोलन की मानव भारती यूनिवर्सिटी. (FILE PHOTO)

Fake Degree Scam in Himachal: यूजीसी की ओर से भेजे गए लेटर में एपीजी पर 15 हजार डिग्रियां और मानव भारती पर 5 लाख फर्जी डिग्री बनाने और बेचने के आरोप हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फर्जी डिग्री (Fake Degree Scam) बनाने और बेचने के मामले में पुलिस (Solan Police) ने एक और गिरफ्तारी (Arrest) की है. वहीं, राजस्थान में माधव यूनिवर्सिटी में एसआईटी टीम ने रेड जाली है. वहां से भी पुलिस को कुछ सुबूत हाथ लगे हैं.

पांच लाख डिग्री बनाने का आरोप
जानकारी के अनुसार, सोलन जिले में स्थापित मानव भारती यूनिवर्सिटी (Manav Bharti University) पर पांच लाख फर्जी डिग्री बनाने और बेचने के आरोप लगे हैं. पुलिस ने इससे पहले, इस मसले पर यूनिवर्सिटी के असिस्टेंड रजिस्ट्रार को गिरफ्तार किया था. अब मामले में यूनिवर्सिटी के एडमिन विभाग में कर्मचारी को गिरफ्तार किया है.

ये हुआ गिरफ्तार



पुलिस के अनुसार, इस संबंध में 8 मार्च को धर्मपुर पुलिस स्टेशन मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने अब हरियाणा के करनाल के निसिंग के प्रमोद कुमार (35) को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है. इससे पहले, मोहाली के असिस्टेंट रजिस्ट्रार को गिरफ्तार किया था. आरोपी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.



हिमाचल में दो निजी यूनिवर्सिटी पर आरोप
हिमाचल प्रदेश की दो निजी यूनिवर्सिटी पर फर्जी डिग्री बेचने के आरोप हैं. इनमें एक शिमला की एपीजी यूनिवर्सिटी और दूसरी सोलन की मानव भारती यूनिवर्सिटी पर आरोप है. यूजीसी की ओर से भेजे गए लेटर में एपीजी पर 15 हजार डिग्रियां और मानव भारती पर 5 लाख फर्जी डिग्री बनाने और बेचने के आरोप हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: सोशल मीडिया पर युवक-युवती का अश्लील वीडियो वायरल, FIR दर्ज

हिमाचल: होली पर HRTC बस हादसे की हुई शिकार, 5 की मौत, 34 घायल
First published: March 11, 2020, 10:57 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading