Video: कोरोना कर्फ्यू में छूट मिलते ही हिमाचल पहुंचे हजारों पर्यटक, लगा ट्रैफिक जाम

परवाणु के पास लगा ट्रैफिक जाम

Jam in Himachal: हिमाचल में प्रवेश करने के लिए अब कोविड-19 आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है तो दूसरी ओर राज्य की तरफ जाने वाली सड़क पर सैंकड़ों कारें देखी गई.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल के सोलन जिले के प्रवेश द्वार परवाणु (Parwanoo) में पिछले कल से लम्बी कतारें लगनी आरम्भ हो गई हैं. इसकी मुख्य वजह है कि कोई भी व्यक्ति अब ई-पास लेकर हिमाचल में प्रवेश कर सकता है. हिमाचल आने वालों को अब आरटी-पीसीआर (RT-PCR) जैसी कोई औपचारिताएं भी पूरी नहीं करनी होगी. परवाणु पुलिस को भी शायद यह उम्मीद नहीं थी कि इतने ज़्यादा गाड़ियां हिमाचल का रुख करेंगी. यही वजह है कि वहां तैनात पुलिस कर्मियों के हाथ पैर फूले हुए है.

पुलिस वाले अगर वह सभी वाहनों का ई-पास चेक करेंगे तो जाम बढ़ता जाएगा और अगर चेक नहीं किया तो नौकरी पर बात आ सकती है. यही वजह है कि परवाणु में जाम बढ़ता जा रहा है. बता दें कि काफी समय बाद पर्यटक जो घरों में कैद थे वह भी हिमाचल को सुरक्षित जान कर यहां का रुख कर रहे है. क्योंकि यहां कोरोना के मामले बेहद कम हो चुके है.


ऐसे में हिमाचल वासी बेहद घबराए हुए है कि कहीं इस व्यवस्था से कोरोना संक्रमण फिर से हिमाचल में फ़ैल न जाए. लेकिन अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए, होटल व्यवसायिओं के आग्रह पर यह निर्णय मुख्यमंत्री हिमाचल ने लिया है. इस व्यवस्था से कितनी अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी और कोरोना की भविष्य में क्या स्थिति होगी, यह कुछ ही दिनों में खुलासा हो जाएगा.

लेकिन तब तक हिमाचल वासियों को हर कदम फूंक फूंक कर रखना होगा. आर्थिक तौर पर हिमाचल फिर से सुदृढ़ हो और कोरोना भी न फैले इस व्यवस्था को बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है. ऐसे में वह कितना कामयाब हो पाएगी यह देखने वाली बात होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.