रेस्‍टोरेंट के मालिक के खिलाफ FIR, 10 साल पहले हुआ था निर्माण

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 15, 2019, 9:38 AM IST
रेस्‍टोरेंट के मालिक के खिलाफ FIR, 10 साल पहले हुआ था निर्माण
हिमाचल प्रदेश के कुमहारहट्टी में इमारत ढही

हादसे की सूचना के बाद शासन-प्रशासन हरकत में आ गया और तत्‍काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सोलन स्थित कुम्हारहट्टी में रविवार देर शाम एक बहुमंजिला रेस्टोरेंट ढह गया. इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई. जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त होटल में 42 लोग मौजूद थे. होटल में मौजूद लोगों में 30 सेना के जवान थे, जबकि 12 आम नागरिक बताए जा रहे हैं. हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अब तक 35 लोगों को बाहर निकाला है जबकि 7 लोग अभी भी मलबे में फंसे हुए हैं. मलबे में फंसे सभी लोग सेना के जवान बताए जा रहे हैं. दूसरी तरफ, होटल के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग का निर्माण वर्ष 2009 में हुआ था.

जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के कुम्हारहट्टी के जिस रेस्टोरेंट में ये हादसा हुआ वहां पर रास्ते से गुजर रहे सेना के जवान यहां खाना खाने के लिए रुके हुए थे. जिस समय हादसा हुआ उस वक्त सेना के जवानों के साथ उनके परिवार के लोग भी वहां मौजूद थे. लगातार भारी बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किल हो रही है.

एनडीआरएफ के जवान घटनास्थल पर आधुनिक मशीनरी के साथ पहुंच गए हैं और स्निफर डॉग्स के साथ मलबे में फंसे लोगों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक मलवे में अभी भी सात लोग फंसे हुए हैं. ये सभी सेना के जवान बताए जा रहे हैं.



वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य तेज गति से जल रहा है. डीसी सोलन ने हादसे को लेकर पूरी जानकारी ली है. साथ ही बताया कि 30 से 32 लोगों के दबे होने की आशंका है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ घंटों में राहत एवं बचाव कार्य पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि घटना की जांच कराई जाएगी. इससे पहले CM ने ट्वीट किया था, 'सोलन के समीप कुमारहट्टी में एक निजी होटल ढहने की अति दुःखद सूचना मिली है. राहत कार्य में NDRF की टीम सहित स्थानीय प्रशासन जुटा है. लोगों को सुरक्षित बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 14, 2019, 11:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...