Himachal: नालागढ़ में फैक्ट्री में गर्म लोहा गिरने से 2 मजदूरों की मौत, 4 घायल

नालागढ़ में फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती घायल.

Nalagarh Factory Blast: मौत के बाद मुख्तयार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, पीजीआई रेफर गंभीर घायल चंद्रेश्वर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. पुलिस ने टिमको कंपनी संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
नालागढ़ (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (solan) जिले के नालागढ़ में ढाणा स्थित एक सरिया उद्योग में गर्म लोहा गिरने से दो कामगारों (Laborer) की मौत हो गई, जबकि चार लोग बुरी तरह झुलस गए. यह हादसा गुरुवार रात साढ़े 11 बजे हुआ. पुलिस (Baddi Police) ने कंपनी संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. तहसीलदार नालागढ़ ने घायलों को पांच-पांच हजार, जबकि मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये फौरी राहत दी है.

कैसे हुई घटना
पुलिस के अनुसार, उद्योग में कामगार लोहा पिघलाने के लिए फरनेस में स्क्रैप डाल रहे थे. अचानक पिघलते स्क्रैप में एक मिट्टी वाला पाइप डलने से फट गया और पिघला हुआ लोहा कामगारों पर गिर गया. हादसे में नालागढ़ के बसौट गांव के मुख्तयार सिंह (40), बिहार के शिवान की बरहरिया तहसील के कोरीगांव के रंजन (38), चंद्रेश्वर, शंभू, ओमप्रकाश और बिंदलेश बुरी तरह झुलस गए. सभी को नालागढ़ के निजी अस्पताल लाया गया. यहां से मुख्तयार, रंजन और चंद्रेश्वर की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया.

पीजीआई में हुई मौत
पीजीआई पहुंचने पर मुख्तयार और रंजन की मौत हो गई. घायलों में तीन नालागढ़ के अस्पताल और एक पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है. मौत के बाद मुख्तयार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं, पीजीआई रेफर गंभीर घायल चंद्रेश्वर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. पुलिस ने टिमको कंपनी संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.