सोलन जिले से लापता दो नाबालिग लड़कियां 1700 किमी दूर नेपाल बॉर्डर से बरामद
Solan News in Hindi

सोलन जिले से लापता दो नाबालिग लड़कियां 1700 किमी दूर नेपाल बॉर्डर से बरामद
नालागढ़ से लापता बेटियां (सांकेतिक तस्वीर)

Minor missing girl in Solan: 14 अगस्त को बच्चियों के माता-पिता काम के लिए गए थे और लौटे तो बच्चे घर पर नहीं मिले. परिजनों ने पुलिस थाना नालागढ़ में शिकायत दर्ज करवाई थी. अब पुलिस ने बेटियों को ढूंढ लिया है.

  • Share this:
नालागढ़ (सोलन). हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ (Nalagarh) के तहत सल्लेवाल गांव से किराए के मकान में रहने वाली लापता दो नाबालिग बेटियों (Minor Girl) को पुलिस (Police) ने बरामद कर लिया है. बेटियों की उम्र 12 और 15 साल है. पुलिस ने दोनों बच्चियों को यूपी-नेपाल बॉर्डर के पास लखनपुर गांव से बरामद कर लिया है. साथ ही पुलिस ने दो युवकों को भी हिरासत (Detain) में लिया है. पुलिस चारों को 1700 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद नालागढ़ लाई है. बता दें कि दोनों बेटियां 14 अगस्त को लापता हो गईं थी.

जानकारी के अनुसार, 14 अगस्त को बच्चियों के माता-पिता काम के लिए बाहर गए थे. जब लौटे तो बच्चे घर पर नहीं थे. बच्चियों के परिजनों ने पुलिस थाना नालागढ़ में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी बच्चियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो चुकी है. पीड़ित परिवार ने दो युवकों पर शक भी जाहिर किया था कि युवक उन्हें बहला-फुसलाकर कहीं ले गए हैं.

दो युवक हिरासत में लिए
पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज और अन्य कॉल डिटेल खंगालने के बाद 17 अगस्त को एक टीम का गठन कर उन्हें यूपी नेपाल बॉर्डर पर लखनपुर गांव भेजा गया. जहां पर स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों बच्चियों को बरामद कर लिया गया है. साथ ही पुलिस ने दो युवकों को भी हिरासत में लिया है, जिन्हें लेकर पुलिस नालागढ़ आ गई है. पुलिस की ओर से दोनों बच्चियों का मेडिकल व कोविड-19 के टेस्ट करवाए जा रहे हैं. साथ ही दोनों आरोपी युवकों के भी कोविड 19 के टेस्ट करवाए जा रहे हैं.
नालागढ़ पुलिस दो युवकों को भी साथ लाई है.




क्या बोले डीएसपी
डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने कि दोनों बच्चियां नालागढ़ से लापता हो गई थी जिन्हें बरामद कर लिया गया है. दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस मामला दर्ज करके जांच कर रही है.

पांच दिन तक साथ रखा
दोनों बच्चियां को बहला-फुसलाकर 2 प्रवासी युवक अपने गांव लखनपुर यूपी-नेपाल बॉर्डर पर ले गए थे. 5 दिनों तक दोनों युवक, दोनों युवतियों के साथ रहे. इस बीच बच्चियों के साथ क्या हुआ-क्या नहीं? यह मेडिकल रिपोर्ट में साफ हो पाएगा. लेकिन पीड़ित परिवारों ने दोनों युवकों पर बच्चियों को भगाने के आरोप लगाए थे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading