फैक्ट्री बेचने का मामला : मजदूरों और प्रबंधन में वार्ता बेनतीजा, कामगारों की आत्मदाह की चेतावनी

लगभग 5 घंटे तक चली समझौता वार्ता बेनतीजा रही है. लेबर ऑफिसर बद्दी की ओर से अब अगली तारीख 29 जनवरी दी गई है.

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 24, 2019, 2:08 PM IST
Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 24, 2019, 2:08 PM IST
हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के सल्लेवाल गांव में प्रीथि हिमाचल नाम की मिक्सी बनाने वाली  कंपनी को बेचे जाने को लेकर मजदूरों व प्रबंधन के बीच विवाद सातवें दिन भी जारी है. लेबर ऑफिसर बद्दी मनीष करोल ने समझौता वार्ता की तारीख 23 जनवरी रखी थी. बुधवार को तकरीबन 3 बजे समझौता बैठक शुरू भी हो गई थी जिसमें कंपनी प्रबंधन व दर्जनों मजदूरों ने भाग लिया. लगभग 5 घंटे तक चली समझौता वार्ता बेनतीजा रही है. लेबर ऑफिसर बद्दी की ओर से अब अगली तारीख 29 जनवरी दी गई है. अब 29 जनवरी को दोनों पार्टियों को बुलाकर मनीष करोल लेबर ऑफिसर की अध्यक्षता में समझोता करवाने की कोशिश की जाएगी.

बता दें कि बीते 7 दिनों से प्रीथि हिमाचल मिक्सी बनाने वाली कंपनी के प्रबंधन व मजदूरों के बीच, कंपनी को किसी अन्य व्यक्ति को बेचे जाने को लेकर विवाद चल रहा है. मजदूरों का कहना है कि कंपनी ने उन्हें बिना बताए उद्योग किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया है, जिसके चलते लगभग 300 से ज्यादा मजदूर बेरोजगार होने के कगार पर आ गए हैं.

मजदूरों का कहना है कि वह प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का हल कहीं पर भी नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने कंपनी के बेस पर बैंकों से कर्जा उठा रखा है और वह अब सड़कों पर आने की कगार पर आ चुके हैं. मजदूरों ने कहा है कि अगर जल्द ही प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनके समस्या का हल नहीं करवाया गया तो वह आने वाले दिनों में आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने को मजबूर होंगे. साथ ही कंपनी के गेट पर भूख हड़ताल करके वहीं पर आत्मदाह कर लेंगे. मजदूरों की मांग है कि या तो उन्हें प्रीथि हिमाचल कंपनी चेन्नई में ट्रांसफर करें या सभी मजदूरों का फुल एंड फाइनल हिसाब करें.

ये भी पढ़ें- फैक्ट्री बेचने का मामला: 317 कामगार हुए बेरोजगार, तनाव में गई महिला कर्मी अस्पताल में भर्ती

ये भी पढ़ें : हिमाचल की सुर्खियां: मौसम की करवट, चिट्टा तस्कर और सड़क हादसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...