लाइव टीवी

धोखे से हड़प ली 90 वर्षीय बुजुर्ग की 5 बीघा जमीन, साल 2010 का थमाया 3 लाख का चेक

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 11, 2019, 3:32 PM IST
धोखे से हड़प ली 90 वर्षीय बुजुर्ग की 5 बीघा जमीन, साल 2010 का थमाया 3 लाख का चेक
बुजुर्ग से ठगी का आरोपी शख्स.

पीड़ितों ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का हल नहीं किया गया तो वह धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.

  • Share this:
नालागढ़ (सोलन). हिमाचल प्रदेश सोलन (Solan) जिले के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में एक 90 वर्षीय अनपढ़ बुजुर्ग व्यक्ति से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. मामला नालागढ़ में रतबाड़ी पंचायत की है. पंचायत के गांव के दो व्यक्तियों ने अनपढ़ बुजुर्ग व्यक्ति को सरकार से आर्थिक मदद दिलाने के नाम पर 5 बीघा जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली और बुजुर्ग व्यक्ति को साल 2010 का 3 लाख का चेक थमा दिया. उसे यह कहकर घर छोड़ दिया कि यह चेक बैंक में लगाओ और 10 दिन के बाद सरकार की ओर आर्थिक मदद मिल जाएगी.

पुलिस और प्रशासन को दी शिकायत
जब बुजुर्ग व्यक्ति से उसके परिवार वालों ने पूछा कि आप कहां गए थे और किसके साथ गए थे और क्या करने गए थे. तब बुजुर्ग ने अपने परिवार वालों को सारी बात बताई. पीड़ित परिवार ने सीएम जयराम ठाकुर एवं एसडीएम नालागढ़ और डीएसपी नालागढ़ को एक लिखित शिकायत देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

एक माह से नहीं हुई कार्रवाई

एसडीएम नालागढ़ ने जमीन के इंतकाल ना करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन एक माह बाद भी पीड़ित परिवार इंसाफ के लिए ठोकरें खाने को मजबूर है. पीड़ित परिवार का कहना है कि वह 1 माह से इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और 2 लोगों ने 90 वर्षीय बजुर्ग को दवाई के नाम पर 5 बीघा से ज्यादा जमीन अपने नाम करवा ली. पीड़ितों ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनकी समस्या का हल नहीं किया गया तो वह धरना-प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मिड-डे मील के दौरान जातीय भेदभाव का आरोप, VIDEO वायरल, FIR

हैदराबाद एनकाउंटर पर खली के सवाल, देश में लाखों रेप हुए, कितनों को गोली मारी?इसी माह रिटायर होंगे 5 IAS-HAS, हिमाचल सरकार को खलेगी अधिकारियों की कमी!

दुबई में कांगड़ा के युवक की हत्या, एक माह बाद घर पहुंचाया शव, माहौल गमगीन

10 दिन से लापता शुभम: ‘मेरे बेटे को वापस लाओ’, दोस्त का होगा Polygraph टेस्ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर