हिमाचल: बद्दी में पंखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग पर 10 घंटे बाद भी काबू नहीं, अब तक 1 मजदूर की मौत 3 घायल

आग से एक शख्स की मौत हो चुकी है, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

आग (Fire) को बुझाने के लिए दमकल की 7 गाड़ियां पिछले 10 घंटे से कोशिश कर रही हैं. इस बीच फैक्ट्री (Factory) से एक शख्स की लाश और तीन घायलों को बाहर निकाला गया है.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के कट्ठा में पंखे बनाने वाली फैक्ट्री (Factory) में सोमवार सुबह आग (Fire) लग गई. देखते ही देखते आग ने फैक्ट्री के दोनों प्लांटों को अपनी चपेट में ले लिया. तब शिफ्ट चेंजिंग का समय चल रहा था. 10 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. आग को बुझाने के लिए दमकल की 7 गाड़ियां कोशिश कर रही हैं. इस बीच फैक्ट्री से एक शख्स की लाश और तीन घायलों को बाहर निकाला जा चुका है.

पुलिस मौके पर सर्च ऑपरेशन चल रहाी है. वहीं कंपनी में काम करने वाले मजदूरों के परिजन गेट पर डेरा जमाए हुए हैं. परिजनों के मुताबिक आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर अभी भी फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए हैं. इंटक के प्रदेश अध्यक्ष बबलू पंडित ने मजदूरों के परिजनों से बातचीत की और अंदर फंसे मजदूरों को जल्दी से जल्दी निकालने की मांग की.

उन्होंने कहा कि इस आग में एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जबकि आधा दर्जन से ज्यादा मजदूर के कंपनी फंसे हुए हैं. उन्होंने सरकार, प्रशासन एवं कंपनी प्रबंधन से मृतक एवं घायलों के लिए उचित मुआवजे की मांग की. और घटना की जांच की भी मांग की.

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि आग क्यों और कैसे लगी. लेकिन इस भीषण आग से करोड़ों के नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.