नियमों को ताक पर रखकर सड़कों के विस्तार से हो रहे हैं सोलन जैसे हादसे: कांग्रेस

जिला सोलन के कुमारहट्टी में रेस्टोरेंट हादसे के बाद हादसों पर सियासत गरमा गई है विपक्ष, प्रदेश सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 16, 2019, 2:04 PM IST
G.S. Tomar
G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 16, 2019, 2:04 PM IST
जिला सोलन के कुमारहट्टी में रेस्टोरेंट हादसे के बाद हादसों पर सियासत गरमा गई है विपक्ष, प्रदेश सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला-परवाणू नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण पर सवाल उठाते हुए कहा कि अवैज्ञानिक और बेतरतीब ढंग से एनएच का विस्तार किया गया है जिससे एनएच के समीप बने सैंकड़ों मकानों पर गिरने का खतरा मंडरा रहा है कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हजारों लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर है और सोलन हादसे के बाद तो लोगों का यह डर लाजमी है लगातार बारिश से भूस्खलन होगा और एनएच के किनारे खड़े मकानों के गिरने की संभवाना बढ़ेगी. राठौर ने कहा कि लोगों का जीवन बचाने के लिए प्रदेश सरकार को गंभीर कदम उठाने की जरूरत है लोगों का जीवन भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता.

बारिश से भूस्खलन, Landslides from rain
कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हजारों लोग खौफ के साए में जीने को मजबूर है और सोलन हादसे के बाद तो लोगों का यह डर लाजमी है लगातार बारिश से भूस्खलन होगा और एनएच के किनारे बने मकानों के गिरने की संभवाना बढ़ेगी.


क्या हुआ था सोलन स्थित कुम्हारहट्टी में, जिस पर गरमा रही है राजनीति

हिमाचल प्रदेश के सोलन स्थित कुम्हारहट्टी में रविवार देर शाम एक बहुमंजिला इमारत ढह गई थी. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, वहीं, 28 लोगों को रेस्क्यू किया गया. मृतकों में 13 फौजी जवान हैं, जबकि एक महिला शामिल है. जानकारी के अनुसार, हादसे के दौरान इस चार मंजिला ढाबे के अंदर कुल 42 लोग थे. इनमें 30 सेना के जवान और 12 सिविलियन थे. सेना के 30 जवानों में से जहां 13 की मौत हो गई, वहीं रेस्क्यू किए गए 12 आम नागरिकों में से एक महिला को जान से हाथ धोना पड़ा. हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर  ने कहा कि बिल्डिंग का स्टक्चर नियमों के अनुसार नहीं है और जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी. वहीं विपक्ष नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण पर सवाल उठा रहा है.

बारिश से भूस्खलन, Landslides from rain
सोलन के कुमारहट्टी स्थित बहुमंजिला इमारत जो रविवार के धराशायी हो गई थी

ये भी पढ़ें- सोलन हादसा: इलाके में खौफ, पडोसी परिवार ने किया पलायन

ये भी पढ़ें- Exclusive: सोलन हादसे में धराशाई मकान की अंदर की तस्वीरें, आलीशान था फ्लैट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 2:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...