घरों की दीवारों पर करंट फैलने से दहशत, गाय की मौत

सोलन के नौणी गांव में घरों की दीवारों में अचानक विद्युत प्रवाह होने के चलते कुछ लोगों को करंट के झटके लगे. इसी दौरान करंट की चपेट में आने से पशुशाला में बंद एक गाय की मौत हो गई.

Sunil kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 2, 2019, 3:58 PM IST
घरों की दीवारों पर करंट फैलने से दहशत, गाय की मौत
सोलन के नौणी गांव में बिजली की तारों को घरों के बिल्कुल पास से या फिर ऊपर से गुजारा गया है.
Sunil kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 2, 2019, 3:58 PM IST
सोलन के नौणी गांव में वीरवार रात को कुछ घरों की दीवारों में अचानक विद्युत प्रवाह होने से सनसनी फैल गई. लोगों की माने तो रात करीब 9 बजे के आसपास कुछ घरों की दीवारों में अचानक विद्युत प्रवाह होने के चलते कुछ लोगों को करंट के झटके लगे. इसी दौरान करंट की चपेट में आने से पशुशाला में बंद एक गाय की मौत भी हो गई. फिर बड़ी मुश्किल से लोगों ने बिजली आपूर्ति को काट कर पशुशाला में बांधे गए बाकी पशुओं को बाहर निकाला. इस दौरान लोगों को कई दफा करंट के झटके लगे. गनिमत इस बात की रही कि समय रहते बिजली को बंद करवा दिया गया और इस तरह एक बड़ा हादसा टल गया.

घरों के पास से गुजर रही बिजली की तार

घटना के संदर्भ में बिमला देवी ने बताया कि रात में जब वह घर से बाहर निकलकर गोशाला का दरवाजा बंद करना चाहीं तब उन्हें दीवार से सटते ही करंट के झटके लगे. जब उन्होंने अपने बेटे को आवाज देकर बुलाया तब उसी दौरान गाय को करंट का झटका लगा और उसकी मौत हो गई. वहीं इसी घर के निवासी विक्की वर्मा ने कहा कि करंट उसके घर की सीढ़ियों पर, दीवारों पर और लोहे के पाइपों में था. इसी वजह से उसकी गाय की मौत हुई. उन्होंने बताया कि यहां कई घरों के पास से बिजली की तारें गुजर रही हैं जो किसी बड़े हादसे को न्योता दे रही हैं. उन्होंने बिजली विभाग से अपील करते हुए कहा कि वह इसे जल्द से जल्द व्यवस्थित करे ताकि यहां कोई अप्रिय घटना नहीं घटे.

electric wire over house in solan
यहां घरों के बिल्कुल पास से गुजर रही बिजली की तारें दे रही है बड़े हादसे को न्योता.


आपको बता दें कि यहां पर बिजली की तारों को घरों के बिल्कुल पास से या फिर घरों के ऊपर से गुजारा गया है. इसके चलते कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है. यहां की निवासी अंजली वर्मा ने बताया कि
उनकी छत से तो बिजली की बड़ी तारों को लोहे के एंगल के जरिए गुजारा गया है. उन्होंने इसे हटाने के लिए बिजली विभाग में शिकायत दर्ज कराई है. लेकिन विभाग सुस्त पड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें - बरसात के चलते बढ़ने लगे स्क्रब टाइफस व मलेरिया के मरीज
Loading...

ये भी पढ़ें - चूड़धार: 3 युवक और साइकिल पर 18 किमी, 12 हजार फीट की चढ़ाई
First published: August 2, 2019, 3:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...