लाइव टीवी

परवीन आंटी बेचती हैं हिमाचल में सबसे सस्ती चाय, 18 वर्ष से पांच रुपये है रेट
Solan News in Hindi

Kirti Kaushal | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 20, 2020, 8:05 PM IST
परवीन आंटी बेचती हैं हिमाचल में सबसे सस्ती चाय, 18 वर्ष से पांच रुपये है रेट
60 वर्षीय परवीन आंटी हिमाचल में सबसे सस्ती चाय बेचती हैं.

सोलन की एक महिला परवीन रानी (Parveen rani) है, जिनकी उम्र 60 वर्ष (Age Sixty years) हो चली है. परवीन आंटी आज भी पांच रुपये में चाय पिलाती हैं.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन की महिला परवीन रानी (Parveen rani) 60 वर्ष (Age Sixty years) की हो चली है. उन्हें पैसों का मोह जरा भी नहीं छू पाया है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोलन में छोटी रेहड़ी हो या दूकान सारी जगह चाय 10 रुपये की मिलती है, लेकिन सोलन के पुराने बस स्टैंड (Old Bus Stand) पर स्थित परवीन आंटी की दुकान में आज भी चाय पांच रुपये की मिलती है. यही कारण है कि चाय पीकर पुराने ज़माने की याद आ जाती है. इन्हें चाय दुकान पर आनेवाले परवीन आंटी बुलाते हैं. वह इतने प्यार से लज़ीज़ चाय बनाती है कि उनकी चाय सोलन वासियों की पहली पसंद बन गई है और महंगे रेस्टोरेंट भी उनकी चाय के आगे फेल नज़र आते हैं. चाय की उनकी यह दुकान सुबह पांच बजे खुल जाती है और रात को 12 बजे तक खुली रहती है. लोग यहां दूर दूर से चाय पीने आते है. शहर के दुकानदार भी यही से चाय पैक करवा कर ले जाते हैं, कई बार तो इस छोटी से दुकान में लोगों की लंबी-लंबी कतारें भी गर्मागर्म चाय पीने के लिए देखी जा सकती हैं.

परवीन आंटी की चाय पूरे सोलन में बेहद प्रसिद्ध

यहां चाय पीने आए लोगों का कहना है कि वह सन्नी टी स्टाल पर पिछले कई वर्षो से चाय पीने के लिए आते हैं. एक तो यहां चाय पांच रुपये में मिलती है. दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि आप अपने स्वाद अनुसार चाय यहां बनवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि परवीन आंटी की चाय पूरे सोलन में बेहद प्रसिद्ध है. उन्होंने कहा कि शायद हिमाचल में सबसे सस्ती चाय सोलन में ही मिलती है, जिसे आंटी बेहद प्यार से बनाती है.

दुकान में पांच रुपये की मिलती है चाय

इस बारे में दूकान की मालकिन परवीन आंटी से पूछा गया तो उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया कि जब लोग यहां चाय पी कर पैसे पूछते है तो वह अक्सर चाय का मूल्य जानकर हैरान हो जाते हैं क्योंकि आज भी उनकी दुकान में 10 रुपये बजाए पांच रुपये में चाय मिल जाती है. कई बार चाय पीने वाले उनसे पूछते हैं कि आप की चाय का पैसा भी पूरा नहीं होता होगा और आप को चाय बेचकर हानि उठानी पड़ती होगी, लेकिन वह पांच रुपये पाकर ही खुश हैं.

Parveen Tea
परवीन आंटी ने बताया कि उनकी दुकान में चाय का मूल्य पिछले 18 वर्षों से यही चल रहा है.


18 वर्षों से एक ही कीमत पर मिल रही है चायउन्होंने बताया कि उनकी दुकान में चाय का यह मूल्य पिछले 18 वर्षों से यही चल रहा है. उन्होंने बताया कि उनकी उम्र 60 वर्ष की हो चुकी है, लेकिन वह करीबन 9 घंटे लगातार खड़े होकर लोगों के लिए चाय बनाती है. उन्होंने कहा कि वह सभी महिलाओं को यही संदेश देना चाहती है कि वह दिन भर कार्य करें और अपने आप को व्यस्त रखें शरीर भी ठीक रहेगा और आमदनी भी होगी.

यह भी पढ़ें:  BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पढ़ाई में रहे अव्वल, नहीं लेते थे कभी भी उधार

जब स्कूल के अपग्रेडेशन मुद्दे पर जेपी नड्डा ने किया आंदोलन और चलीं गोलियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 7:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर