दिल्ली में गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के विरोध में नालागढ़ में प्रदर्शन

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 21, 2019, 11:52 PM IST
दिल्ली में गुरु रविदास का मंदिर तोड़ने के विरोध में नालागढ़ में प्रदर्शन
दिल्ली के तुग़लकाबाद में बीते दिनों गुरु रविदास का मंदिर गिराए जाने के विरोध में नालागढ़ में समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया.

दिल्ली के तुगलकाबाद में संत रविदास का मंदिर गिराए जाने के विरोध में नालागढ़ में समुदाय के लोगों ने जमकर रोष प्रदर्शन किया.

  • Share this:
दिल्ली के तुग़लकाबाद (tughlakabad) में बीते दिनों गुरु रविदास का मंदिर (guru ravidas temple) गिराए जाने को लेकर पूरे देश में केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार (central government and delhi government) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. दिल्ली के जंतर मंतर पर भी रविदास समाज के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ (Industrial Area Nalagarh) के लोग जंतर मंतर मैदान (jantar mantal maidan) तक नहीं पहुंच सके. ऐसे में यहां के लोग दिल्ली में रविदास मंदिर को गिराए जाने के विरोध में नालागढ़ के संत रविदास के मंदिर में एकत्रित हुए. इसके बाद समुदाय के लोगों द्वारा रविदास का मंदिर गिराए जाने को लेकर जमकर रोष प्रदर्शन किया गया.

संत रविदास मंदिर नालागढ़ से समुदाय के लोगों द्वारा एक रोष रैली नालागढ़ बाजार में निकाली गई.


फिर रविदास मंदिर नालागढ़ से समुदाय के लोगों द्वारा एक रोष रैली (rosh rally) नालागढ़ बाजार में निकाली गई. इस दौरान केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार (delhi government) के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई.

समुदाय के लोगों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही केंद्र सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो आने वाले दिनों में वे उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे. फिर इसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार की होगी.

ये भी पढ़ें - भू-वैज्ञानिकों की टीम भू-स्खलन रोकने की रिपोर्ट तैयार करेगी

ये भी पढ़ें - हिमाचल में भरे जाएंगे पटवारियों के 1195 पद, नोटिफिकेशन जारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 11:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...