आफत की बारिश : सोलन में मकान गिरने से पिता-पुत्र की मौत

Jagat Singh Bains | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 19, 2019, 3:23 PM IST
आफत की बारिश : सोलन में मकान गिरने से पिता-पुत्र की मौत
लगातार हो रही भारी बारिश के कारण सोलन में मकान गिरा

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के मानकपुर में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक मकान के गिर जाने से उसके मलबे में दबकर पिता-पुत्र की मौत हो गई.

  • Share this:
औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के मानकपुर में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक मकान के गिर जाने से (house collapse) उसके मलबे में दबकर पिता-पुत्र (father-son death) की मौत हो गई. बता दें कि मकान गिरने से मकान में रह रहे गरीब परिवार के तीन सदस्य मलबे में दब गए थे. दुर्घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पुहंच कर तत्परता के साथ मलबा (debris) हटाने का काम शुरू किया. मगर धराशायी हुए मकान का मलबा बहुत ज्यादा था, इसलिए एनडीआरएफ (NDRF) को सूचित किया गया. फिर एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन ने मिलकर 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबे हुए सभी तीन लोगों को बाहर निकाल लिया. लेकिन इस हादसे में पिता और पुत्र की जान चली गई. वहीं मलबे से निकाली गई महिला की हालत चिंताजनक बनी हुई है.



इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुई महिला का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में किया जा रहा है. दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन, एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा व स्थानीय विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने पिता-पुत्र की मौत पर दुख जाहिर किया है. स्थानीय प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को 60000 रुपयों (compensation) की फौरी राहत दी गई है.

दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने दुर्घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि पीड़ित परिवार को विधायक निधि से 60 हजार की फौरी राशि दी गई है और सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को हर संभव मदद की जाएगी.

ये भी पढ़ें - तीन दिन की बारिश में कांगड़ा को हो चुका 55 करोड़ का नुकसान

ये भी पढ़ें - हिमाचल में बारिश से 48 घंटे में 25 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...