COVID-19: सोलन में छह घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 69 नए केस, मचा हड़कंप
Solan News in Hindi

COVID-19: सोलन में छह घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 69 नए केस, मचा हड़कंप
सोलन में कोरोना के मामले.

हिमाचल में अब कोरोना के कुल मामले 1291 पहुंचे गए हैं. सूबे में 60 फीसदी से अधिक मामले सूबे के तीन जिलों कांगड़ा, हमीरपुर और सोलन जिले में रिपोर्ट हुए हैं. इन तीन जिलों में 800 से अधिक केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके बाद ऊना में 141 हैं.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश के सोलन (Solan) जिले में सोमवार देर रात कोरोना संक्रमण के 69 केस रिपोर्ट हुए हैं. इनमें से 59 केस एक फैक्ट्री में रिपोर्ट हुए हैं. ऐसे में यहां दहशत का माहौल है. सोलन में बद्दी (Baddi) इलाके में फैक्ट्रियों में कोरोना के मामले सामने आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. सोलन में अब कोरोना वायरस (Corona Virur) के कुल मामलों की संख्या 257 हो गई है. यहां एक्टिव केस 154 हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार, कोरोना के अधिकतर मामले औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत भाटिया में धागा फैक्ट्री से संबंधित हैं. इन सभी को अब कोविड-19 सेंटर नालागढ़ और ईएसआई अस्पताल बद्दी में शिफ्ट किया जाएगा.

क्या बोले स्वास्थ्य अधिकारी
गौरतलब है कि 21 पॉजिटिव केस सोमवार शाम को जारी मेडिकल बुलेटिन में सामने आए थे. इसके बाद रात 11 बजे 48 सैम्पल की रिपोर्ट जारी की गईस जो कि कोरोना पॉजिटिव निकले. इसके चलते जिला सोलन में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 257 हो गया है, जबकि एक रोपड़ का भी है. इसके चलते जिला में एक्टिव केस 153 हो गए है. इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनके गुप्ता ने की है. उन्होंने बताया कि जिला में सोमवार को 69 कोरोना पॉजिटिव केस आए है. रविवार को केंद्रीय अनुसन्धान संस्थान कसौली भेजे गए सैम्पलों में से 100 अंडर प्रोसेस सैम्पलों में ये केस सामने आए हैं. इनमें से अधिकतर केस जिला के बीबीएन क्षेत्र के है.
हिमाचल में तीन जिलों में ज्यादा केस


हिमाचल में अब कोरोना के कुल मामले 1291 पहुंचे गए हैं. सूबे में 60 फीसदी से अधिक मामले सूबे के तीन जिलों कांगड़ा, हमीरपुर और सोलन जिले में रिपोर्ट हुए हैं. इन तीन जिलों में 800 से अधिक केस रिपोर्ट हुए हैं. इसके बाद ऊना में 141 मामले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading