हिमाचल: देर रात धंसा कालका-शिमला नेशनल हाईवे, ट्रैफिक किया डायवर्ट

सोलन जिले में कंडाघाट के पास हाईवे दरका.
सोलन जिले में कंडाघाट के पास हाईवे दरका.

Shimla Kalka Highway Closed: सोमवार देर शाम को कंडाघाट के समीप टिकरी मोड़ पर अचानक नेशनल हाईवे पर दरारें देखी गई. हाईवे पर बड़ी दरारें आने से प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 7:21 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में सोलन (Solan) जिले के कंडाघाट के समीप कालका-शिमला नेशनल हाईवे (Shimla Kalka National highway) धंस गया है. इससे हाईवे पर यातायात पूरी तरह से ठप है. सोमवार देर शाम हाईवे पर दरारें देखी गई तो इससे हड़कंप मच गया. बाद में हाईवे पर एकाएक दरारें आने से यहां ट्रैफिक को रोक दिया गया और ट्रैफिक (Traffic) क्वारग की ओर से डायवर्ट किया गया है.

कैसे पहुंचे शिमला
शिमला के लिए यह मार्ग पूरी तरह से बाधित है.अब ट्रैफिक वाया क्वारग से होते हुए गांव टिक्करी, शिचड़ा होते हुए सिलहरी रोड से कंडाघाट किया गया है. इससे यात्रियों को दो से तीन किलोमीटर अतिरिक्त सफर करना होगा. वहीं, शिमला के ऊपरी इलाके के लिए रोहड़ू, चौपाल, कोटखाई के लोग गुम्मा पुल होकर सोलन जा सकते हैं.

मौके पर पहुंचे अधिकारी
जानकारी के अनुसार, सोमवार देर शाम को कंडाघाट के समीप टिकरी मोड़ पर अचानक नेशनल हाईवे पर दरारें देखी गई. हाईवे पर बड़ी दरारें आने से प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा. सोलन के एसपी अभिषेक यादव पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे. क्यारी बंगला के पास दरारें देख वाहन चालक सहम गए. यहां दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं.



हाईवे पर ट्रैफिक गड़बड़ा गया है.


दरारों की जांच
हाईवे पर दरारें पड़ने के कारणों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि एनएचएआई के निरीक्षण के बाद ही यहां ट्रैफिक बहाल होगा. मंगलवार सुबह ही मार्ग खुलने की उम्मीद है. वहीं, पुलिस ने सूचना जारी करते हुए लिखा है कि शिमला-सोलन राष्ट्रीय राजमार्ग -5 वाकनाघाट के पास बंद है. असुविधा से बचने के लिए आप लोग वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें. जैसे कुफरी से कंडाघाट, मैहली से कंडाघाट वाया जुंगा, टूटू से कुनिहार चुन सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज