लाइव टीवी

सोलन में एक साल के बच्चे को कुत्ते ने नोचा, IGMC शिमला में हुई सर्जरी

Kirti Kaushal | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 27, 2019, 5:29 PM IST
सोलन में एक साल के बच्चे को कुत्ते ने नोचा, IGMC शिमला में हुई सर्जरी
सोलन में छह माह के बच्चे को काटा.

Baby bitten by Dog in Solan: चिकित्सक राजकुमार और नर्स ने बताया कि बच्चे को जब अस्पताल लाया गया तो वह काफी गम्भीर हालत में था. क्योंकि कुत्ते ने उसके प्रजनन अंग बुरी तरह से नोच दिए थे.

  • Share this:
सोलन शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal) की राजधानी शिमला (Shimla) में कुत्तों के आतंक (Dog Terror) के बाद अब सोलन (Solan) में इनका कहर दिखा है. यहां आवारा कुत्ते (Stray Dogs) ने एक साल के मासूम बच्चे को नोच डाला. बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईजीएमसी अस्पताल शिमला (IGMC Shimla) रेफर किया गया है. यहां उसकी सर्जरी की गई है. फिलहाल, बच्चे की हालत स्थिर है. मंगलवार को बच्चे को सोलन से शिमला लाया गया था. फिलहाल, चार से पांच दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा.

जानकारी के अनुसार, सोलन के चंबाघाट में मंगलवार को यह दर्दनाक घटना पेश आई है. कुत्ता घर के पास ही रहता था. जैसे ही बच्चे अमरजीत की मां घर से बाहर गई तो कुत्ते ने बच्चे को नोच दिया. बच्चे के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनकर मां दौड़ कर आई तो मंजर देख कर पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि बच्चा लहू लुहान था और कुत्ता उसे काट रहा था. कुत्ते को वहां से भगाने के बाद बच्चे को तुरंत सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल लाया गया था. यहां से बच्चे की गम्भीर हालत को देखते हुए उसे सोलन अस्पताल से आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है.

बच्चे की हालत गंभीर-डॉक्टर
चिकित्सक राजकुमार और नर्स ने बताया कि बच्चे को जब अस्पताल लाया गया तो वह काफी गम्भीर हालत में था. क्योंकि कुत्ते ने उसके प्रजनन अंग बुरी तरह से नोच दिए थे. बच्चे को तुरंत प्लास्टिक सर्जरी की आवश्यकता थी. इसलिए उसे सोलन अस्पताल से शिमला आईजीएमसी रैफर कर दिया गया. नर्स ने बताया कि बच्चे की हालत बेहद गम्भीर थी, जितना सम्भव हो सकता है उपचार दे दिया गया है.

आवारा कुत्ते बन रहे परेशानी
सोलन शहर में आवारा कुत्ते लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं. मीडिया ने पिछले काफी समय से कुत्तों के बढती संख्या को लेकर जिला प्रशासन और नगर परिषद को चेताया है, लेकिन अब तक कोई भी कदम उनके द्वारा उठाया नहीं गया है. इसका खामियाजा आज सोलन में इस बच्चे को चुकाना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल में भारी बर्फबारी, बर्फ से लकदक हुए पहाड़
Loading...

VIDEO: हिमाचल के खराब मौसम ने रोकी Big-B की उड़ान, सड़क मार्ग से गए मनाली

हमीरपुर में ढाई साल की मासूम से रेप, पिता-दादा पर दुष्कर्म का आरोप

पटवारी भर्ती मामला: गड़बड़ी के आरोपों पर HC ने सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

हिमाचल में महंगा हुआ पैकेट बंद दूध, दो रुपये बढ़ाए गए दाम

मंडी: टू-व्हीलर पर दूसरी सवारी ने नहीं पहना हेलमेट, 8 दिन में 827 चालान काटे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोलन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...