सोलन हादसा: पड़ोसी होटल मालिक ने TCP से की थी 35 फ्लैट निर्माण की शिकायत

टीसीपी के तत्कालीन अफसर लीला श्याम ने जबाव में लिखा था कि टीसीपी के अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है. यह इलाका टीसीपी एक्ट के तहत नहीं आता है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 15, 2019, 12:21 PM IST
सोलन हादसा: पड़ोसी होटल मालिक ने TCP से की थी 35 फ्लैट निर्माण की शिकायत
सोलन में नाहन मार्ग पर यह बिल्डिंग गिरी है.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 15, 2019, 12:21 PM IST
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में कुम्हारहट्टी-नाहन मार्ग पर रविवार को एक बहुमंजिला ढाबे इमारत गिर गिरने से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में आर्मी के 7 जवानों की भी मौत हुई है. ये जवान इस ढाबे पर खाना खाने के लिए रुके थे. ढाबे के अंदर सेना के करीब 35 जवान मौजूद थे, जिनमें से 17 को बचा लिया गया है.

मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. जो बिल्डिंग धराशाई हुई है. उसके निर्माण को लेकर पड़ोसी होटल मालिक ने प्रशासन को शिकायत दी थी. इस पर टाउन और कंट्री प्लानिंग ने मौके का मुआयना भी किया था.

ये लिखा था पत्र में
साथ ही के एक होटल की मालकिन अरुणा जसवाल ने जून 2018 में टीसीपी को लिखा था कि कमारहट्टी से नाहन की ओर जाने वाले हाईवे पर एक किमी के दायरे में 35 फ्लैट बनाए गए हैं. ये निर्माण के नियमों को फोलो करें. क्योंकि यहां पानी की कमी है, इसलिए यहां ट्यूबवैल के लिए अवैध तौर पर ड्रिलिंग की गई है. इसमें यह भी आंशका जताई गई थी कि पेड़ भी काटे गए हैं. सड़क के साथ जमीन के लिए सपोर्ट नहीं है और ऐसे में मॉनसून सूजन में यहां लैंड स्लाइडिंग हो सकती है.

ये जवाब दिया था टीसीपी ने
टीसीपी के तत्कालीन अफसर लीला श्याम ने जबाव में लिखा था कि टीसीपी के अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया है. यह इलाका टीसीपी एक्ट के तहत नहीं आता है.साथ ही पता चला है कि तिलक राज नाम के शख्य ने यहां रिहायश के लिए निर्माण किया है. वहीं रही बात पेड़ काटने की तो मामला संबंधित विभाग के साथ उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सोलन हादसा: मृतकों की संख्या 11 हुई, बारिश से रुका रेक्स्यू
Loading...

चंद सेकेंड में बिल्डिंग हुई धराशाई, चली गई 08 जिंदगियां

सोलन हादसा: धराशाई मकान की अंदर की शानदार Exclusive तस्वीरें

घर से भागे प्रेमी जोड़ों को शरण देता है हिमाचल का यह मंदिर

सोलन हादसा: बिल्डिंग का स्टक्चर नियमों के अनुसार नहीं था: CM
First published: July 15, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...