Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    सोलन बस हादसा: घायलों ने बताया-ओवरस्पीड और ओवरटेकिंग की वजह से हुआ हादसा

     सोलन में मंगलवार को बस हादसा हुआ था.
    सोलन में मंगलवार को बस हादसा हुआ था.

    Solan Bus accident: मंगलवार दोपहर को सोलन के सलोगड़ा के समीप निजी बस सड़क पर पलट गई थी. हादसे में चायल के पास के गांव की रहने वाली महिला की जान चली गई थी. बस में सवार 24 सवारियों में से दो की हालत गंभीर है

    • Share this:
    सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिले में निजी बस हादसे (Solan Bus Accident) में एक महिला की मौत हुई है, जबकि 24 सवारियां घायल थी. हादसे के पीछे ड्राइवर (Driver) की गलती बताई जा रही है. ओवस्पीड भी हादसे का कारण बनी है. वहीं ओवरटेक (Overtake) की भी कोशिश की गई थी, इसके बाद बस पलट (Capsizes) गई थी.

    क्या है मामला

    मंगलवार दोपहर को सोलन के सलोगड़ा के समीप निजी बस सड़क पर पलट गई थी. हादसे में चायल के पास के गांव की रहने वाली महिला की जान चली गई थी. बस में सवार 24 सवारियों में से दो की हालत गंभीर है और बाकी 22 सवारियों की हालात हालत खतरे से बाहर है. हादसे के बाद पुलिस होमगार्ड और स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी और अधिकारियों ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया. सोलन के तहसीलदार गुरमीत सिंह नेगी ने घायलों को नियमानुसार फौरी राहत दी. एसडीम सोलन अजय यादव भी सवारियों का कुशल क्षेम जानने के लिए पहुंचे थे.
    क्या बोले घायल
    बस में सवार घायलों ने अस्पताल में बताया कि चालक बस को तेज़ रफ्तार से चला रहा था और जब वह एक वाहन को ओवरटेक कर रहा था तो उस समय बस सड़क पर पलट गई. उन्होंने कहा कि उन्हें पक्का यकीन है कि बस की दुर्घटना की सबसे अहम वजह ओवरस्पीड है.



    क्या बोले डॉक्टर

    एमएस एनके गुप्ता ने बताया कि करीबन 23 घायलों को सोलन अस्पताल लाया गया, जिसमें से दो की हालत बेहद गंभीर है और बाकी सभी घायलों को सोलन में उपचार दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस बस दुर्घटना में एक महिला की मृत्यु हो गई है, जो चायल के समीप गांव की रहने वाली थी. परिजनों को सूचित कर दिया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज